By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पटना एम्स के साथ-साथ गया और भागलपुर में कोरोना जांच की हो व्यवस्था : मंगल पांडेय

;

- sponsored -

अब भागलपुर में भी कोरोना जांच की सुविधा मिल सकती है. बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने केन्द्र सरकार से भागलपुर में  भी कोरोना जांच की व्यवस्था किये जाने का आग्रह किया है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि सूबे में आरएमआरआई, आइजीआइएमएस और डीएमसीएच, दरभंगा में कोरोना के ब्लड सैंपल की जांच हो रही है.  

-sponsored-

-sponsored-

पटना एम्स के साथ-साथ गया और भागलपुर में कोरोना जांच की हो व्यवस्था : मंगल पांडेय

सिटी पोस्ट लाइव : अब भागलपुर में भी कोरोना जांच की सुविधा मिल सकती है. बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने केन्द्र सरकार से भागलपुर में  भी कोरोना जांच की व्यवस्था किये जाने का आग्रह किया है. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि सूबे में आरएमआरआई, आइजीआइएमएस और डीएमसीएच, दरभंगा में कोरोना के ब्लड सैंपल की जांच हो रही है.  एक-दो दिनों में पीएमसीएच में भी सैंपल जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

मंगल पांडेय ने कहा है कि इसके अलावे (एम्स) पटना, (एएनएमसीएच) गया और (जेएलएमएनसीएच) भागलपुर में भी सैंपल जांच केंद्र बनाये जाने के लिए केंद्र सरकार से आग्रह किया गया है. राज्य के अस्पतालों, मेडिकल कॉलेजों एवं जांच केंद्रों में आरएनए एक्सट्रेक्शन किट, भीटीएम, पीपीइ, एन-95 मास्क, थ्री लेयर मास्क, साबुन, सेनिटाइज जैसे आवश्यक सामानों की आपूर्ति लगातार की जा रही है.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि न सिर्फ बिहार और भारत बल्कि पूरी दुनिया एक गंभीर लाइलाज वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा हैं. केंद्र और राज्य सरकार लोगों को इस वायरस के प्रभाव से बचाने के लिए हर दिशा में लगातार काम कर रही है. इस स्थिति में आम जनता की भी यह जवाबदेही बनती है कि केंद्र और राज्य सरकार को अपेक्षित सहयोग करें. उन्होंने कहा कि इसके लिए लॉकडाउन का शतप्रतिशत पालन करते हुए आमजन सामाजिक दूरी बनाते हुए घरों में रहने का प्रयास करें. साथ ही 5 अप्रैल को रात 9 बजे प्रधानमंत्री के संदेश पर अमल करते हुए कोरोना के खिलाफ इस अप्रतिम प्रयास का हिस्सा बनें.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.