By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पर्यावरण संरक्षण के लिए पेड़ लगाइए और गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप के खतरे से बचिए

गिर्ल्डफ्रेंड से ब्रेकअप होने से बचाने का अनोखा टिप्स, लवगुरु वेदप्रकाश की मुहीम ला रही है रंग

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

पर्यावरण संरक्षण के लिए पेड़ लगाइए और गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप के खतरे से बचिए

सिटी पोस्ट लाइव : लवगुरु के नाम से मशहूर प्रोफेसर मटुकनाथ चौधरी की तरह एक दुसरे लवगुरु वेदप्रकाश से चर्चा में हैं.  वो अपने प्रेम प्रसंग की वजह से नहीं बल्कि प्रेम प्रसंग को आजीवन बनाए रखने की ख़ास टिप्स की वजह से सुर्ख़ियों में हैं. लवगुरु का कहना है कि प्रधानमन्त्री मोदी के पर्यावरण संरक्षण मुहीम से प्रेरणा लेकर उन्होंने वृक्षारोपण भियान की शुरुआत की है.बिहार के लव गुरु का दावा है कि अपनी गर्ल फ्रेंड के नाम पर अगर आप एक पेड़ लगायेगें तो आपका गर्लफ्रेंड से कभी ब्रेकअप नहीं होगा.

पर्यावरण संरक्षण की इस मुहीम को प्रेम से जोड़ने की वजह से लवगुरु सुर्ख़ियों में हैं.लवगुरु का कहना है कि पेड़ ही जीवन है. लेकिन जिस तरीके से ग्लोबल वार्मिंग के चलते तेजी से हरे भरे जंगल कंक्रीट में तब्दील हो रहे हैं चिंता का विषय है. इसके कारण लगातार प्रदूषण का स्तर भी बढ़ता जा रहा है. पेड़ों की कमी अब न्यू इंडिया के युवाओं के लिए भी चिंता का विषय बन गई है. इसी चिंता को लेकर बिहार के रहने वाले वेद प्रकाश ने एक अभियान की शुरुआत की है ‘गर्लफ्रेंड के नाम पर पेड़ लगाइए.’

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

बिहार छपरा के रहने वाले वेद प्रकाश बताते हैं कि उन्होंने ‘गर्लफ्रेंड के नाम पर पेड़ लगाइए वादा है ब्रेकअप नहीं होगा’ अभियान की शुरुआत लोगों को पेड़ लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए की है.उन्‍होंने कहा,’इस काम में उनकी साथी दोस्त भी मदद कर रही है.’वेद प्रकाश दिल्ली के एक होटल में काम करते हैं .अपने अवकाश वाले दिन वह लोगों को पेड़ लगाने के प्रति जागरूक करने के लिए अलग-अलग जगहों पर जाकर हाथ में तख्ती लिए कैंपेन चलाते हैं, ताकि आज के युवा पेड़ लगाने के प्रति जागरुक हों और अपने वातावरण को हरा-भरा बना सके.

देव ने बताया,’दिल्ली की कई जगहों पर जाकर वह इस कैंपेन को चलाते हैं तो नोएडा, गाजियाबाद, हौज खास, कनॉट प्लेस, जनपथ आदि जैसे जगह पर जाकर सुबह 11 से रात 8 बजे तक अभियान चलाते हैं.वेद का कहना है भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हमेशा पर्यावरण संरक्षण की बात करते हैं. उन्हीं से प्रेरणा लेकर इस अभियान की शुरुआत की है.इस अभियान को लोगों का खास समर्थन मिला है. साथ ही वेद ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी न्यू इंडिया की बात करते हैं और आज के न्यू इंडिया में सबसे ज्यादा जरूरत है पर्यावरण संरक्षण की,इसीलिए उन्होंने इस अभियान की शुरुआत की है.

 इस कैंपेन को गर्लफ्रेंड से जोड़े जाने की वजह बताते हुए वेड कहते कि आज के युवाओं की कोई ना कोई दोस्त जरूर होती है, इसीलिए उनको प्रेरित करते हुए मैंने उनसे अपील की है कि कम से कम गर्लफ्रेंड के नाम पर एक पेड़ जरूर लगाएं ताकि हमारा पर्यावरण हरा-भरा बन सके.वेड की यह मुहीम युवाओं को खूब पसंद आ रही है. युवा अपने अपने गर्लफ्रेंड के साथ सडकों के किनारे पेड़ लगाने लगे हैं.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.