By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, सूबे के इन जिलों में 48 से 72 घंटे में हो सकती है बारिश

HTML Code here
;

- sponsored -

बिहार के जिलों में जून में मानसून से दस्तक दे दिया था. जिसके बाद जिलों में काफी बारिश आई. यहां, तक बाढ़ की स्थिति भी पैदा हो गयी. वहीं, जुलाई महीने में बारिश काफी कम हुई जिसको लेकर किसानों को काफी नुकसान हुआ.

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार के जिलों में जून में मानसून से दस्तक दे दिया था. जिसके बाद जिलों में काफी बारिश आई. यहां, तक बाढ़ की स्थिति भी पैदा हो गयी. वहीं, जुलाई महीने में बारिश काफी कम हुई जिसको लेकर किसानों को काफी नुकसान हुआ. इस बीच अब खबर सामने आ रही है कि, राज्य में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो सकता है. दरअसल, मौसम विभाग ने सूबे के कई जिलों के लिए अगले 48 से 72 घंटों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, मानसून 25 तारीख तक फिर से आ सकती है. वहीं, 26 जुलाई को पटना, वैशाली, बक्सर, गया, गोपालगंज, सीवान, सारण, समस्तीपुर, बेगूसराय, मुंगेर, खगड़िया में भारी बारिश हो सकती है. साथ ही गया और बक्सर में 27 जुलाई को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. साथ ही इन जिलों में वज्रपात को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. खबर की माने तो, मानसून की ट्रफ लाइन अनूपगढ़, सवाई माधोपुर, झांसी, रीवा, अंबिकापुर, चाईबासा होते हुए उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र से होकर गुजर रही है.

जिसके कारण बिहार के जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई गयी है. बता दें कि, भारी बारिश के कारण नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है. वे अपने लाल निशान से ऊपर आ चुकी है. यहां तक कि कई गांव में बाढ़ आने के कारण कई लोग दूसरों के घर के छत पर शरण लेने के लिए मजबूर थे. वहीं, जुलाई में कम बारिश होने के कारण नदियों के जलस्तर में कमी आई थी. वहीं, एक बार फिर से बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी गयी है.

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.