By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मौसम विभाग ने 8 जिलों के लिए जारी किया अलर्ट, पटना में भी मंडराया बाढ़ का खतरा

HTML Code here
;

- sponsored -

बिहार में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. सूबे के जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने बिहार के करीब 8 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. इन आठ जिलों में पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, मधुबनी, अररिया, सुपौल, मधेपुरा और सहरसा शामिल है.

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. सूबे के जिलों में झमाझम बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग ने बिहार के करीब 8 जिलों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. इन आठ जिलों में पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, मधुबनी, अररिया, सुपौल, मधेपुरा और सहरसा शामिल है. मौसम विभाग के मुताबिक, इन जिलों में भारी बारिश, मेघ गर्जन के साथ वज्रपात की आशंका जतायी गयी है. बता दें कि, पहले भी खबरें सामने आ रही थी कि बिहार की नदियां फिर से उफान पर आ गयी है.

जिसके कारण कई इलाके बाढ़ग्रस्त हो गए हैं. साथ ही एक बार फिर से लोगों की परेशानियां बढ़ने वाली है. इस बीच राजधानी पटना से भी जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है कि बिहार में मानसून एक बार फिर से सक्रिय होने के कारण राजधानी पटना में भी बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. पटना के कई इलाकों में बारिश हो रही है, जिसके कारण इलाके जलमग्न हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, बिहार में गंगा नदी समेत पटना के आसपास से होकर गुजरने वाली चार नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं.

वहीं सोन नदी भी कुछ घाटों पर खतरे के निशान को पार कर जायेंगी. पटना के गांधी घाट पर गंगा खतरे के निशान से लगभग 9 मीटर ऊपर बह रही है वहीं बरहवा घाट पूरी तरह उफनती गंगा में डूब चुका है. गंगा नदी के किनारे भी दियारा इलाके में काफी लोग बसे हुए हैं, जिन्हें गंगा नदी के जलस्तर के बढ़ने के कारण बाढ़ का खतरे का डर सताने लगा है. मानसून की ट्रफ लाइन फिर से बिहार के गया जिले से गुजर रही है जिससे मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. वहीं, अब इसे लेकर जिला प्रशासन ने भी एसडीआरएफ टीम को अलर्ट कर दिया है.

HTML Code here
;

-sponsered-

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.