By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

ठंड का कहर है भारी, कल तक के लिए मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

;

- sponsored -

बिहार में ठंड का आलम क्या है आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि जो न्यूनतम तापमान दोपहर में 10 से 15 डिग्री दिन का होता है. वहीं तापमान रात को 4 से 8 पहुंच जाया करता है. ठंड की मार ऐसी है कि जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुका है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में ठंड का आलम क्या है आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि जो न्यूनतम तापमान दोपहर में 10 से 15 डिग्री दिन का होता है. वहीं तापमान रात को 4 से 8 पहुंच जाया करता है. ठंड की मार ऐसी है कि जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो चुका है. इस बीच मौसम विभाग ने बुधवार यानी 23 दिसंबर तक के लिए बिहार में कोल्ड डे को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटे तक राज्य के अलग-अलग जिलों में शीतलहर और ठंड को लेकर लगभग ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी. इस दौरान कोल्ड वेव को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक पूरे बिहार में शीतलहर का प्रकोप दिखेगा और लोगों को फिलहाल ठंड से राहत नहीं मिलेगी. धूप के कारण दिन के तापमान में थोड़ी वृद्धि हो सकती है लेकिन रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे लगातार जा रहा है. मंगलवार को सुबह लोगों को कोहरे से तो राहत मिली है लेकिन ठंड का प्रभाव पूरी तरह से यही है. इससे पहले सोमवार को बिहार के लगभग सभी जिलों में कोहरे का कहर देखने को मिला और लोग दिन के 12 बजे के बाद ही बमुश्किल बाहर निकल सके थे.

बता दें सोमवार को सड़कों पर कोहरा इतना घना था कि विजिबिलिटी 5 से 10 मीटर भी नहीं रही. कोहरे और धुंध के साथ-साथ शीतलहर के कारण लोगों को कड़ाके की ठंड का एहसास हो रहा है. तेज बर्फीली हवा चलने और कनकनी के कारण लोग किसी भी तरह ठंड से बचने की जुगाड़ में जुटे हुए हैं. मतलब साफ है कि ये 48 घंटे लोगों के लिए और भारी होने वाले हैं.

;

-sponsored-

Comments are closed.