By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

मनोहर पर्रीकर के गांव में फोटो खिंचवाने या वीडियो बनाने पर लगता है टैक्स, जानें पूरी बात

;

- sponsored -

देश में कई ऐसे पर्यटन स्थल है जहां लोग जाते हैं, फोटो और वीडियो बनाते हैं. लेकिन गोवा के एक गांव जो पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर का गांव है, यहां सैलानियों को फोटो और वीडियो बनाने पर टैक्स भरना पड़ता है.

-sponsored-

-sponsored-

मनोहर पर्रिकर के गांव में फोटो खिंचवाने या वीडियो बनाने पर लगता है टैक्स, जानें पूरी बात

सिटी पोस्ट लाइव : देश में कई ऐसे पर्यटन स्थल है जहां लोग जाते हैं, फोटो और वीडियो बनाते हैं. लेकिन गोवा के एक गांव जो पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रीकर का गांव है, यहां सैलानियों को फोटो और वीडियो बनाने पर टैक्स भरना पड़ता है. हालांकि ये बात जब प्रशासन को चली तो आनन-फानन में इसे रद्द कर दिया गया. दरअसल सैलानियों की आवाजाही से परेशान गांव में फोटो खींचने पर टैक्स लगा दिया गया था. जब एक शख्स ने 500 रुपये का टैक्स भरा और उसकी रसीद सोशल मीडिया पर अपलोड की तो यह मामला तेजी से वायरल हो गया.

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

बता दें इस गांव की सड़कों और चर्च में शाहरुख खान की फिल्म ‘डियर जिंदगी’ फिल्‍म की शूटिंग भी हुई थी. यहां की एक सड़क बहुत खूबसूरत है. इस सड़क के दोनों तरफ नारियल के पेड़ लगे हैं और चारों तरफ हरियाली है. ऐसे में इस सड़क का फोटो बहुत शानदार आता है. इस फोटो को खींचने के लिए यहां दिन भर वाहनों की भरमार रहती है और लोग वीडियो और फोटो बनाते रहते हैं. इस बात से यहां के स्थानीय लोग परेशान हो गए और उन्होंने जगह-जगह ‘स्वच्छता कर’ के नाम पर बोर्ड लगा दिए. इसके बाद यहां फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पर 100 रुपये से लेकर 500 रुपये तक टैक्स लगने लगा.

जब इस बात की जानकारी गोवा प्रशासन को मिली तो वे आनन-फानन में ग्राम पंचायत द्वारा लगाए इस टैक्स को खत्म करवाया. प्रशासन को डर था कि यदि गोवा में इस तरह दूसरे गांवों में भी टैक्स लगा दिया गया तो इससे पर्यटन कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हो जाएगा. जाहिर है कि पर्यटन के लिए सबसे अधिक सैलानी गोवा जाते हैं यहां समुंद्र के अलावे घुमने के लिए बेहद खुबसूरत जगह है. यहां के गांव की बात करें तो, गोवा के गांव किसी पर्यटन स्थल से कम नहीं है. यही कारण है कि सैलानी मनोहर पर्रिकर के गांव पहुंच गए.

-sponsered-

;

-sponsored-

Comments are closed.