City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में फिर से आग उगल रहा सूरज, पटना का पारा 41 के पार.

; 4 जून तक 23 शहरों में लू का अलर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पटना समेत पुरे बिहार भर में भीषण गर्मी पड़ रही है.सुराज आग उगल रहा है. पटना समेत 23 शहरों के अधिकतम तापमान काफी बढ़ गया है. राजधानी और इसके आसपास इलाकों में गर्म हवा के कारण लोग परेशान हैं.मौसम विज्ञान केंद्र, पटना के अनुसार एक चक्रवातीय परिसंचरण का क्षेत्र पूर्वी मध्यप्रदेश के आसपास बने होने के साथ एक ट्रफ रेखा पूर्वी बिहार तक फैली हुई है. इनके प्रभाव से चार जून तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लू को लेकर अलर्ट जारी किया है.पटना का अधिकतम तापमान बुधवार को सामान्य से तीन डिग्री ऊपर 41.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विज्ञान के आंकड़ों के अनुसार 2020 में 27 मई को पटना का अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री, 2021 में 17 मई को 40.2 डिग्री और 2022 में 19 मई को पटना का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.प्रदेश के वाल्मीकि नगर का तापमान 42.4 डिग्री सेल्सियस रहा. यह प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान रहा. बीते 24 घंटों के दौरान भभुआ के मोहनिया में 5.2 मिमी, भभुआ के रामपुर में 2.2 मिमी, भभुआ में 1.2 मिमी और बक्सर के नवानगर में 1.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

पटना के अधिकतम तापमान में 0.7 डिग्री, गया में 0.1 डिग्री, भोजपुर में 0.3 डिग्री, वाल्मीकि नगर में 1.3 डिग्री, मुजफ्फरपुर में 1.6 डिग्री, नवादा में 0.9 डिग्री, बांका में 1.2 डिग्री, सबौर में 1.5 डिग्री, पूर्णिया में 1.9 डिग्री, दरभंगा में 0.8 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि दर्ज की गई.अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, नालंदा, खगड़िया और भागलपुर में हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया है. दो जून को पटना समेत प्रदेश के पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, सुपाैल, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, बक्सर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, नालंदा, शेखपुरा, खगड़िया और भागलपुर में लू का प्रभाव रहेगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.