City Post Live
NEWS 24x7

पटना समेत बिहार के कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात की आशंका

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पिछले तीन दिनों से मानसून सक्रीय है. पिछले 24 घंटे में राज्य के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है. मानसून की बारिश के दौरान आसमान से वज्रपात भी कई जिलों में हुई है. मंगलवार को वज्रपात की चपेट में आने से प्रदेश में 5 लोगों की मौत हो गई है. बारिश और ठनके की बढ़ती आशंका को देखते हुए बिहार में 18 जून तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. इस बीच आपदा प्रबंधन विभाग ने मंगलवार की शाम और देर रात तक कई इलाकों में वज्रपात की आशंका जताई है.

बिहार आपदा प्रबंधन विभाग ने भारी वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी करते हुए गया जिला के गया सदर, बेलागंज, वजीरगंज, मानपुर, बोधगया, टनकुप्पा, फतेहपुर, कोंच, टेकारी, गुरारू, परैया, खिजरसराय, अत्तरी, बथानी, मोहड़ा, गुरूआ, आमस, इमामगंज, मोहनपुर, बाराचट्टी प्रखंड में भारी वज्रपात का अलर्ट जारी किया है.इसके साथ ही नालन्दा जिला के मेसकौर, नरहट, रजौली, रोह, सिरदला, नुरसराय, हरनौत, चंडी, इसलामपुर, अस्थावां, बिहारशरीफ, बेन, नगरनौसा, परवलपुर, बिन्द, थरथरी प्रखंड, जहानाबाद जिला के जहानाबाद, मखुदमपुर, घोसी, काको, हुलासगंज, रतनी फरीदपुर प्रखंड, पटना जिला के , फतुहा, दनियावां, खुसरूपुर, अथमलगोला, बेलछी, बख्तियारपुर, बाढ़, धनरूआ प्रखंड में अलर्ट जारी करते हुए

गौरतलब है कि बिहार के अधिकतर इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने मंगलवार को पूरे प्रदेश भारी बारिश की संभावना जताई है. कई जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है. ऐसे में लोगों से खास सावधानी बरतने के निर्देश भी दिए गए हैं.आईएमडी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि बिहार में 16 और 17 जून को भी अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. जल जमाव से पटना समेत राज्य के ज्यादातर शहरों में जल जमाव की वजह से जन-जीवन काफी प्रभावित हुआ है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.