By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

हल्की बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड, पटना पहुँच रहा है चक्रवाती तूफान फेथई

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

हल्की बारिश के साथ बढ़ेगी ठंड, पटना पहुँच रहा है चक्रवाती तूफान फेथई

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में अचानक मौसम का मिजाज बदल गया है. रविवार को तेज धुप खिली रही. लेकिन सोमवार की सुबह कोहरे का प्रकोप दोपहर तक बना रहा. अचानक ठण्ड बहुत बढ़ जाने की आशंका प्रबल हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार आंध्रप्रदेश और तमिलनाडु के चक्रवाती तूफ़ान के मंगलवार तक बिहार पहुँचने की संभावना है. चक्रवाती तूफान फेथई का असर बिहार में भी पड़ेगा.मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार 18 दिसंबर को पटना में गरज के साथ छिटपुट बारिश होने की उम्मीद है.

हवा भी 10 से 16 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी. आकाश आंशिक रूप से बादल से घिरा रहेगा. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार सोमवार और मंगलवार को भागलपुर में चक्रवाती तूफान का प्रभाव पड़ेगा. इन दो दिनों में भागलपुर सहित बिहार के अन्य हिस्सों में गरज के साथ हलकी बारिश होगी. 10 से 12 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चलेगी. इस चक्रवाती तूफान की वजह से अधिकतम पारा गिरेगा जिस वजह से ठंड में बढ़ोतरी होगी.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

रविवार को राजधानी पटना में पछुआ चलते के कारण ठण्ड में बढ़ोतरी हुई. पारा 2 डिग्री गिर गया  10.4 रिकॉर्ड किया गया. वहीं गया सबसे सर्द रहा. वहां का न्यूनतम तापमान 6.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया सामान्य 3 डिग्री कम है. अचानक ठंड बढ़ जाने से गरीब लोगों का संकट बढ़ गया है. जिला प्रशासन द्वारा अभीतक शहर में अलाव की व्यवस्था नहीं की गई है. कुछ स्वयंसेवी संगठनों द्वारा कम्बल तो बांटा जा रहा है.लेकिन वो नाकाफी साबित हो रहा है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.