By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों की अब खैर नहीं, परिवहन विभाग ने शुरू की नई पहल

Above Post Content

- sponsored -

राजधानी में लगातार बढ़ते प्रदुषण पर लगाम लगाने के लिए परिवहन विभाग ने नई पहल शुरू की है. परिवहन विभाग ने अब विशेष वाहन प्रदूषण जांच अभियान शुरु किया. इसके तहत, ऑटो, स्कूल बस, ट्रक, जुगाड़ गाड़ी और अन्य प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों की जांच की जाएगी.

Below Featured Image

-sponsored-

प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों की अब खैर नहीं, परिवहन विभाग ने शुरू की नई पहल

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी में लगातार बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए परिवहन विभाग ने नई पहल शुरू की है. परिवहन विभाग ने अब विशेष वाहन प्रदूषण जांच अभियान शुरु किया. इसके तहत, ऑटो, स्कूल बस, ट्रक, जुगाड़ गाड़ी और अन्य प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों की जांच की जाएगी. गुरुवार से शुरु विशेष वाहन जांच अभियान के दौरान कुल 43 वाहनों की जांच की गई, जिसमें 11 वाहनों से  जुर्माना वसूला गया और प्रदूषण फैलाते 6 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की गई.

बता दें इस जांच अभियान के तहत वैसे वाहनों को बिल्कुल नहीं छोड़ा जायेगा जो ज्यादा प्रदुषण फैलाते हो. जैसे किरोसिन से चलने वाले ऑटो और जो सिटी बसों में किरोसिन तेल का उपयोग करते हैं, उनके वाहनों को जब्त कर कार्रवाई की जाएगी. परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि अगले आदेश तक (सात दिनों तक) यह अभियान जारी रहेगा. उन्होंने कहा कि वाहन प्रदूषण विशेष जांच अभियान में इस बार विभिन्न फ्लाईओवरों पर भी टीम की विशेष नजर रहेगी. अधिक धुआं निकलने वाले वाहनों की जांच की जाएगी और जांच में पाॅल्यूशन पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी.

Also Read

-sponsored-

बताते चलें परिवहन विभाग ने मोबाइल नंबर 6202751158 और  9955332202 जारी जरते हुए जानकारी दी कि आम लोग भी प्रदुषण रोकने में प्रशासन का साथ दे सकते हैं. परिवहन सचिव ने प्रदूषण फैलाते वाहनों की वीडियो बनाकर व्हाट्स एप्प नंबर पर भेजने की अपील की. ताकि ऐसे वाहनों पर कार्रवाई की जा सके.

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.