By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

हवाई उड़ान का वींटर शिड्यूल जारी, 1 दिसम्बर से बदल जाएगा फ्लाइट का शिड्यूल.

- sponsored -

ठंड के मौसम में पूरे देश भर के एयरपोर्ट पर वींटर शिड्यूल जारी होता है. क्योंकि कोहरे की वजह से सुबह और देर रात फ्लाइट की लैंडिंग और टैंक ऑफ में दिक्कत होती है. इसलिए हर एयरपोर्ट पर फ्लाइट की संख्या और टाइमिंग में बदलाव किया जाता है.आगामी 1 दिसंबर पटना एयरपोर्ट पर हर दिन पहली फ्लाइट सुबह 9.15 पर पटना आयेगी और आखिरी फ्लाइट रात 8.30 बजे पटना से उड़न भरेगी.

-sponsored-

हवाई उड़ान का वींटर शिड्यूल जारी, 1 दिसम्बर से बदल जाएगा फ्लाइट का शिड्यूल.

सिटी पोस्ट लाइव :   पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरनेवाले विमानों का टाइमिंग बदल गया है.1 दिसंबर से वींटर शिड्यूल लागू होने जा रहा है. वींटर शिड्यूल लागू होने के बाद पटना एयरपोर्ट पर फ्लाइट की संख्या बहुत कम हो जायेगी. 1 दिसंबर से इस बार हर दिन पटना एयरपोर्ट से 42 फ्लाइट जाएंगी और कुल 84 फ्लाइट की मूवमेंट होगी. जिसमें इंडिगो की 17, स्पाइसजेट-10, गो एयर-8, एयर इंडिया-6 और वीसरा- 1 उड़ान भरेगी.

गौरतलब है कि ठंड के मौसम में पूरे देश भर के एयरपोर्ट पर वींटर शिड्यूल जारी होता है. क्योंकि कोहरे की वजह से सुबह और देर रात फ्लाइट की लैंडिंग और टैंक ऑफ में दिक्कत होती है. इसलिए हर एयरपोर्ट पर फ्लाइट की संख्या और टाइमिंग में बदलाव किया जाता है.आगामी 1 दिसंबर पटना एयरपोर्ट पर हर दिन पहली फ्लाइट सुबह 9.15 पर पटना आयेगी और आखिरी फ्लाइट रात 8.30 बजे पटना से उड़न भरेगी.

Also Read

-sponsored-

विमान कम होगें और ऐसे में यात्रियों की संख्या ज्यादा होगी तो किराया भी बढ़ जायेगी. एक एयरलाइन्स के अधिकारी के अनुसार विमान के किराए में 15 से 20 फीसदी के ईजाफे की संभावना है.गौरतलब है कि होली में पटना से दिल्ली का एयर टिकेट तो पांच हजार के अंदर मिल जाता है लेकिन दिल्ली से नाने के लिए 15 00 0 से 20000 रुपये तक किराया पहुँच जाता है.

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.