By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

कश्मीरी दुल्हन के चक्कर में जेल क्यों जा रहे हैं बिहारी दुल्हे ?

कश्मीरी दुल्हन लाने की बिहारियों में मची होड़, अपहरण के मामलों से जम्मू-कश्मीर पुलिस है हलकान

Above Post Content

- sponsored -

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 क्या हटा बिहारियों के बीच कश्मीरी दुल्हन लाने की होड़ मच गई है. बिहारी कश्मीरी लड़कियों के साथ व्याह रचाने लगे हैं. दो बिहारियों ने कश्मीरी लड़कियों से ब्याह रचा ली.  तीसरे बिहारी की जम्मू-कश्मीर की पुलिस खोज रही है जो कश्मीरी दुल्हन को लेकर उड़ गया है.

Below Featured Image

-sponsored-

कश्मीरी दुल्हन लाने की बिहारियों में मची होड़, जम्मू-कश्मीर पुलिस है हलकान

सिटी पोस्ट लाइव : जम्मू-कश्मीर से धरा 370 क्या हटा बिहारियों के बीच कश्मीरी दुल्हन लाने की होड़ मच गई है. जम्मू-कश्मीर में काम  कर रहे बिहारी कश्मीरी लड़कियों के साथ व्याह रचाने लगे हैं. दो बिहारियों ने कश्मीरी लड़कियों से ब्याह रचा ली.  तीसरे बिहारी की जम्मू-कश्मीर की पुलिस खोज रही है जो कश्मीरी दुल्हन को लेकर उड़ गया है. बिहारियों ने कश्मीरी लड़कियों के साथ केवल व्याह ही  ही नहीं रचाया बल्कि उन्हें लेकर बिहार भी आ गए. गौरतलब है कि पिछले सप्ताह  सुपौल जिले के दो भाइयों द्वारा दो कश्मीरी लड़कियों के साथ शादी का मामला काफी सुर्खियों में था. कश्मीर (Kashmir) की लड़कियों से शादी (Marriage) रचाने वाले ईन दो भाइयों की खोज करते करते जम्मू कश्मीर की पुलिस बिहार पहुँच गई थी. क्योंकि लड़कियों के परिजनों ने अपहरण का मामला दर्ज करा दिया था. इन दोनों भाइयों को दोनों लड़कियों के अपहरण (Kidnapping) के मामले में कश्मीर पुलिस (Kashmir Police) ट्रांजिट रिमांड  (Tranjit Remand) पर अपने साथ लेकर चली गई.

जब पुलिस आई तो इन दोनों लड़कों ने अपना मैरिज सर्टिफिकेट भी दिखाया  दोनों बहनों ( कश्मीरी दुल्हनों ) ने सुपौल की राघोपुर पुलिस के सामने यह बयान दिया था कि वह अपने प्यार के लिए कश्मीर छोड़कर सुपौल आई थीं. लेकिन फिर भी ईन दोनों को उनकी कश्मीरी दुल्हनों के साथ जम्मू कश्मीर की पुलिस अपने साथ ले गई. इस बीच एक और मामला सामने आया है जिसमें कश्मीर से ‘गायब’ एक युवती की तलाश के लिए J&K पुलिस एक बार फिर सुपौल पहुंची है.यानी किसी तीसरे बिहारी ने भी कश्मीरी दुल्हन को बिहार ला दिया है.

Also Read
Inside Post 3rd Paragraph

-sponsored-

जम्मू-कश्मीर पुलिस की एक टीम सुपौल के राघोपुर पुलिस की मदद से लड़की की तलाश में लगी हुई है. बताया जा रहा है कि राघोपुर के दीवानगंज इलाके में फिलहाल छापेमारी जारी है. सूत्रों के अनुसार जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना है कि ये लड़की भी भगाई गई है और सुपौल ही लाई गई है. दो भाइयों और दो सगी बहनों की शादी वाला मामला भी सुपौल के इसी  इलाके (राघोपुर) से सम्बंधित है . यहां की अधिकतर अबादी बाहर मजदूरी के लिए जम्मू कश्मीर गई है.

गौरतलब है कि तबरेज और परवेज नाम के दोनों भाइयों को कश्मीर में ही प्यार हुआ था. वो कश्मीर में रहकर राज मिस्त्री का काम करते थे. दोनों भाइयों प्यार तो पिछले तीन सालों से चल रहा था, मगर शादी करने की हिम्मत नहीं हो रही थी.कश्मीर की लड़कियों से बिहारी लड़कों ने की शादी कश्मीर की दोनों बहनों से शादी रचाने वाले भाई वहां राज मिस्त्री का काम करते थे.युवकों का कहना है कि अनुच्छेद 370 हटाने का फैसला आ गया तब उन्हें लगा कि जिससे प्यार करते हैं उसे अपने पास बुला लेना चाहिए. सुपौल पुलिस की पूछताछ में लड़कियों ने बताया था कि अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के खात्मे के बाद उन्होंने बिहारी प्रेमियों से शादी का फैसला लिया.

Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.