By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

Mumbai में भारी बारिश की वजह से Landslide, 11 लोगों की मौत

HTML Code here
;

- sponsored -

मुंबई में हुई मसलाधार बारिश ने बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है. यहां सड़कों और रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है. आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है. मुंबई के निचले इलाकों में परेशानी और ज्यादा है. यहां सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है.भारी बारिश की वजह से चेम्बूर के वासी नाका इलाके में लैंडस्लाइड हो गया है.

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : मुंबई में हुई मसलाधार बारिश ने बड़े पैमाने पर तबाही मचाई है. यहां सड़कों और रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है. आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है. मुंबई के निचले इलाकों में परेशानी और ज्यादा है. यहां सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है.भारी बारिश की वजह से चेम्बूर के वासी नाका इलाके में लैंडस्लाइड हो गया है. इसकी चपेट में 4-5 घर आ गए हैं और कई लोग मलबे में दब गए हैं. घटना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया. एनडीआरएफ की टीम ने 11 शवों को मलबे से निकाला है. इनमें एक महिला की बॉडी भी शामिल है. बताया जा रहा है कि अभी मलबे में 6 से 8 और लोग दबे हो सकते हैं.

मुंबई के सियोन इलाके और गांधी मार्केट में पानी भर गया है. सड़कें पूरी तरह से जलमग्न हो गई हैं. जगह-जगह गाड़ियां फंस गई हैं. इस वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जगह-जगह पर बीएमसी (BMC) के कर्मचारी मौजूद हैं, जो लोगों को ये समझाने की कोशिश कर रहे हैं कि आगे खतरा और बढ़ सकता है, इसलिए सावधानी बरतें. मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बीती रात से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. मुंबई के अलावा ठाणे, रायगढ़, नवी मुंबई और पालघर जिले में देर रात जोरदार बारिश हुई. लगातार तेज बारिश होने की वजह से मुंबई के अमूमन सभी निचले इलाकों में पानी भर गया है.

जिन इलाकों में पानी भरा है उनमें प्रमुख तौर पर सियोन, चेम्बूर, कुर्ला, चुन्नाभट्टी, भांडुप, कुर्ला, अंधेरी, मलाड, बोरीवली और कांदिवली शामिल हैं.निचले इलाकों के साथ-साथ मुंबई के लोकल रेलवे स्टेशनों पर भी जलजमाव हो गया है. मौसम विभाग की तरफ से पहले ही अंदेशा जता दिया गया था कि अगले 48 घंटे मुंबई के लिए बारिश के लिहाज से काफी चुनौतीपूर्ण साबित हो सकते हैं.इसी के मद्देनजर ऑरेंज अलर्ट भी जारी कर दिया गया था. साथ ही साथ लोगों को यह भी हिदायत दी गई थी कि अगर जरूरी काम हो तो ही वह घर से बाहर निकले वर्ना घर से निकलने से परहेज करें.

;
HTML Code here

-sponsored-

Comments are closed.