By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

करो योग रहो निरोग के थीम पर मुंगेर में लोगों ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

- sponsored -

पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुंगेर के पुरानी गंज स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के प्रांगण में पांचवा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. यह कार्यक्रम संपूर्ण मुंगेर वासियों के सहयोग से किया गया.

-sponsored-

करो योग रहो निरोग के थीम पर मुंगेर में लोगों ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

सिटी पोस्ट लाइव : पांचवे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुंगेर के पुरानी गंज स्थित सरस्वती विद्या मंदिर के प्रांगण में पांचवा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया. यह कार्यक्रम संपूर्ण मुंगेर वासियों के सहयोग से किया गया. इस कार्यक्रम को सफल व सुनियोजित करने में सु परिवर्तन सेवा समिति पातंजलि सेवा समिति, विद्या मंदिर विद्यालय, भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा, मुंगेर के कार्यकर्ता मुख्य रूप से अग्रणी भूमिका निभा रहे थे.

इस अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मुंगेर प्रभारी के रूप में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य, जिला प्रभारी संजीव मंडल को नियुक्त किया गया. जिसमें व्यवस्थापक के रूप में मुन्ना कुमार, अभिनीत माधव, विकास कुमार, प्रीतम कुमार, बासु कुमार एवं मंच संचालन के रूप में निरंजन कुमार नियुक्त किए गए थे. संजीव मंडल ने कहा कि आज का अभ्यास एक लक्ष्य को लेकर किया गया है. यह लक्ष्य है व्यक्ति के प्रतिभा को जागृत करना. मंत्रों का एक अपना विज्ञान है. उसके शब्दध्वनि और स्पंदन से व्यक्ति की मनोदशा पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है.

Also Read

-sponsored-

उन्होंने आगे कहा, “आसन और प्राणयाम से शरीर निरोग होता है। आसनों का सरल अभ्यास पाचन तंत्र के लिए उपयोगी है. मन: प्रसाद दुर्गुण को पहचानने और सद्गुण पर चिंतन कर स्वयं में प्रसन्नता लाने का मकसद है. इसी तरह जब से सच्ची से शांति की अनुभूति होती है. इस कार्यक्रम में मुंगेर के हर वर्ग के महिला एवं पुरुष विद्यार्थी पदाधिकारी सहित गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

मुंगेर से अभिषेक कुमार की रिपोर्ट 

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.