By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

गुलाब की पंखुरी से दूर करें अपने चेहरे के डार्क सर्कल्स

Above Post Content

- sponsored -

Below Featured Image

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : गुलाब की पंखुरी से दूर करें अपने चेहरे के डार्क सर्कल्स.आजकल आंखों के नीचे काले घेरे पड़ना आम सी बात हो चुकी है, जिनको हम डार्क सर्कल भी कह सकते है. यह हमारी खूबसूरती पर काफी प्रभाव डालते है.  डार्क सर्कल से चेहरे की सुंदरता भी फीकी पड़ जाती है. ज्यादातर लड़कियां इसे छिपाने के लिए मेकअप का सहारा लेती है लेकिन मेकअप से इस कुछ समय के लिए तो छिपाया जा सकता है परन्तु सारी उम्र के लिए नहीं. लड़कियां अपनी खूबसूरती को लेकर कोई भी कंप्रोमाइज नहीं करती हैं. कभी कभी महिलाओं के चेहरे पर आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाते हैं जो चेहरे की खूबसूरती में एक दाग के समान दिखाई देते हैं. लड़कियां मेकअप के इस्तेमाल से डार्क सर्कल्स को छुपाने का प्रयास करती हैं.

डार्क सर्कल के लिए करें ये उपाय:

  •  खीरे के रस में नींबू का रस मिलाकर अपनी आंखों के आसपास लगाएं। 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। नियमित रूप से इस उपाय को करने से धीरे-धीरे डार्क सर्कल्स गायब हो जाएंगे.
  • एक चम्मच गुलाबजल में दो बड़े चम्मच दही और नींबू का रस मिलाकर अपने डार्क सर्कल पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे सादे पानी से धोकर तौलिए से थपथपाकर साफ करें.
  • दूध में थोड़ा सा कैस्टर ऑयल मिलाकर अपनी आंखों के आसपास हल्के हाथों से मसाज करें. आधे घंटे बाद अपनी आंखों को साफ पानी से धो लें.
  •  गुलाब की पत्तियां स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं. यह त्वचा पर टोनर के रूप में काम करती हैं। गुलाब की पंखुड़ियों को लेकर दूध के साथ पीस लें. अब इस पेस्ट को अपनी आंखों के आसपास लगा लें.
Below Post Content Slide 4

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.