By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

बरात आने से पहले दुल्हन ने की  वोटिंग बोली-पहले मतदान फिर सिंदूरदान

- sponsored -

लोक आस्था के महापर्व लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए बिहार में मतदान जारी है.लोग सुबह से लम्बी -लम्बी कतारों मे वोटिंग के लिए लगे हैं. सुबह के पहले तीन घंटे तक लगभग 12 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हुई है. लेकिन इस दौरान वोटर कई रंगों में नजर आ रहे हैं. मतदाता मतदान के लिए सुबह के सात बजे से ही लाईन में खड़ें हैं.

-sponsored-

बरात आने से पहले दुल्हन ने की  वोटिंग बोली-पहले मतदान फिर सिंदूरदान

सिटी पोस्ट लाइव- लोक आस्था के महापर्व लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए बिहार में मतदान जारी है.लोग सुबह से लम्बी -लम्बी कतारों मे वोटिंग के लिए लगे हैं. सुबह के पहले तीन घंटे तक लगभग 12 प्रतिशत से अधिक वोटिंग हुई है. लेकिन इस दौरान वोटर कई रंगों में नजर आ रहे हैं. मतदाता मतदान के लिए सुबह के सात बजे से ही लाईन में खड़ें हैं. इसी क्रम में एक खूबसूरत नजारा मोतिहारी मतदान केंद्र पर देखने को मिला. जब एक लड़की शादी के जोड़े में अपने परिवार के साथ वोट डालने पहुंची. कल्याणपुर तुलसी पट्टी गांव धनंजय सिंह की पुत्री अंजलि कुमारी ने राजकीय मध्य विद्यालय तुलसी पट्टी के बूथ नंबर 158 पर वोट डाला. दुल्हन बनने वाली अंजलि ने बताया कि पहले मतदान उसके बाद ही कन्यादान होगा. वह बोली कि मैं पहली बार मतदान कर रही हूँ.लड़की के परिजनों ने बताया कि आज ही हमारे घर में शाम को बरात आनेवाली है.लेकिन हमलोगों ने उससे पहले पूरे परिवार के साथ वोटिंग किया है.

आपको बाता दें कि लोकसभा चुनाव के तहत बिहार में पांच चरणों के चुनाव समाप्त हो चुके हैं. छठे चरण के लिए रविवार को बिहार में आठ सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. इसको लेकर सुबह से ही मतदाताओं का जोश देखते ही बन रहा है.लोग सुबह से ही लम्बी -लम्बी कतारों में लगना शुरू कर दियें. इस फेज में आठ संसदीय क्षेत्रों की जनता 127 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगी. वाल्मीकिनगर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सिवान और महाराजगंज में रविवार को मत डाले जा रहे हैं.
जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.