By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

पीएम मोदी ने सुरक्षा घेरा तोड़कर लोगों से मिलाया हाथ

- sponsored -

पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित योगाभ्यास और प्राणायाम कार्यक्रम समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा घेरा से बाहर निकलकर कई लोगों से हाथ मिलाया और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया।

-sponsored-

पीएम मोदी ने सुरक्षा घेरा तोड़कर लोगों से मिलाया हाथ

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: पांचवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आयोजित योगाभ्यास और प्राणायाम कार्यक्रम समाप्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा घेरा से बाहर निकलकर कई लोगों से हाथ मिलाया और लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। शुक्रवार को प्रभात तारा मैदान से वापस लाैैैटते समय लोगों का उत्साह देखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आप को रोक नहीं पाए। सुरक्षा घेरे से निकलकर प्रधानमंत्री लोगों के बीच पहुंच गये। इस दौरान उन्होंने कई लोगों से हाथ मिलाये और उनका अभिवादन स्वीकार किया। प्रधानमंत्री के इस कदम से लोगों का उत्साह चरम पर पहुंच गया। चारों ओर मोदी-मोदी के नारे लगे। प्रधानमंत्री से हाथ मिलाने के लिए लोगों के बीच होड़ मच गयी। प्रधानमंत्री ने लोगों को निराश भी नहीं किया और हाथ हिलाकर उनका शुक्रिया अदा किया। इस दौरान लोगों ने सेल्फियां भी लीं। कार्यक्रम स्थल पर योग करने आए प्रतिभागियों की सहूलियत के लिए जगह-जगह बड़े स्क्रीन लगाए गए थे। मंच भी इस तरह से डिजाइन किया गया कि ज्यादातर प्रतिभागी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देख सकें। सुरक्षा के लिहाज से मैदान में 100 से अधिक सीसीटीवी लगाए गए थेे। ड्रोन के माध्यम से भी निगरानी की जा रही थी। सुरक्षा व्यवस्था में चार हजार जवानों को तैनात किया गया था। उल्लेखनीय है कि इससे पहले अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस का मुख्‍य समारोह 2015 में नई दिल्‍ली में, 2016 में चंडीगढ़ में, 2017 में लखनऊ में और 2018 में देहरादून में आयोजित किया गया था। मोदी सभी कार्यक्रमों में शरीक हुए थे।

बच्चे-बच्चियों ने योग कर जीता दिल

Also Read

-sponsored-

योग के प्रति जनजागरुकता किस तेजी से बढ़ रही है, इसकी बानगी रांची के प्रभात तारा मैदान में देखने को मिली। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संग योग करने के लिए सैकड़ों की तादात में बच्चे-बच्चियां भी पहुंची थीं। कार्यक्रम शुरू होने के पहले से ही वे योग करतींं नजर आईं। बच्चे-बच्चियों का योग हर किसी को आकर्षित कर रहा था। इस दौरान लोगों ने बच्चों की खूब हौसला अफजाई भी की।

-sponsered-

-sponsored-

Comments are closed.