City Post Live
NEWS 24x7

तूफ़ान से हर तरफ तबाही का मंजर, . उखड़े पेड़.. भारी बारिश .

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : गुजरात के तट से गुरुवार शाम टकराए चक्रवाती तूफ़ान के कारण हर तरफ तबाही का मंजर है. तेज हवाओं के साथ भारी बारिश से 500 से अधिक पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए, जिससे गुजरात के लगभग 940 गांवों में अंधेरा छा गया.तटीय गुजरात में आज सुबह से ही भारी बारिश जारी है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, 115 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ, चक्रवात बिपरजॉय जमीन पर उतरने के बाद थोड़ा कमजोर हुआ है.

 

कच्छ जिले के मांडवी इलाके में भारी बारिश और तेज हवाओं का असर साफ तौर पर दिख सकता है. मांडवी के समुद्र तट के पास कई पेड़ उखड़ गए हैं. साथ ही इलाका जलमग्न हो गया है. इसके बाद अधिकारियों ने उस क्षेत्र में काम कर रहे मीडिया कर्मियों को लेकर एडवाइजरी जारी की है.चक्रवात बिजरपॉय ने गुजरात में गंभीर क्षति पहुंचाई है. दो लोगों की मौत की खबर है, वहीं कई अन्य घायल हो गए हैं. चक्रवात ने पेड़ों को उखाड़ दिया, कई वाहनों और घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. साथ ही हजारों लोगों को घर से बाहर सुरक्षित स्थान पर पलायन के लिए मजबूर किया. चक्रवात के आज के बाद कमजोर पड़ने की आशंका है.

 

चक्रवात के लैंडफॉल के बाद कम से कम 22 लोग घायल हो गए हैं. तेज हवाओं के साथ भारी बारिश से 500 से अधिक पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए, जिससे गुजरात के लगभग 940 गांवों में अंधेरा छा गया.आईएमडी ने चेतावनी दी है कि 16 और 17 जून को राजस्थान में अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है. चक्रवात के उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की उम्मीद है, जिससे राज्य में भारी बारिश होगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.