By, Shrikant Pratyush
News 24X7 Hour

झारखंड के पर्यटक स्थलों को बनाया जाएगा वर्ल्ड क्लास: मुख्यमंत्री

;

- sponsored -

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि झारखंड के पर्यटक स्थलों को वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा,सरकार की यह कोशिश होगी कि सभी पर्यटक स्थलों के लिए बेहतर आवागमन, रहने-खाने और सुरक्षा समेत सभी बुनियादी जरुरतों और सुविधाओं को बेहतर किया जा सके।

[pro_ad_display_adzone id="49226"]

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव, रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि झारखंड के पर्यटक स्थलों को वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा,सरकार की यह कोशिश होगी कि सभी पर्यटक स्थलों के लिए बेहतर आवागमन, रहने-खाने और सुरक्षा समेत सभी बुनियादी जरुरतों और सुविधाओं को बेहतर किया जा सके। हेमन्त सोरेन नेतरहाट स्थित डाक बंगला में आयोजित जनता दरबार मे ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड से हर साल बडी संख्या में लोग दूसरे प्रदेशों और विदेश घूमने जाते हैं , लेकिन अब सरकर की यह कोशिश होगी कि पहाड़ो की रानी नेतरहाट जैसे तमाम पर्यटक स्थलों को इस तरह विकसित करें कि बाहर से सैलानी इन  पर्यटक स्थलों की खूबसूरती को निहारने के लिए बरबस खींचे चले आएं ।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से कहा कि लोगों ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है , सभी की समस्याओं और परेशानियों का समाधान करना उनकी प्राथमिकता है, अगर आपको कोई दिक्कत हो तो बेहिचक और निर्भीक होकर बताएं, उसे दूर  किया जाएगा । मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता दरबार के माध्यम से उन्हें लोगों से सीधे जुड़ने का मौका मिलता है । इससे पूरी वस्तुस्थिति की जानकारी होती है और उसका समाधान और भी आसान हो जाता है ।

हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री ने कहा कि  कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया की  व्यवस्थाओं को तबाह  किया है । झारखंड भी इस महामारी से जूझ रहा  है । लेकिन,  इस दौरान आपने जो संयम , धैर्य और भाईचारा का परिचय दिया है , उससे यहां कोई अफरा -तफरी नही देखने को मिली । मुख्यमंत्री ने कहा कि  लॉक डाउन के दौरान थानों में सामुदायिक किचन और पंचायतों में सखी दीदियों ने  लाखों गरीबों और ज़रूरतमंदों को भोजन  कराया । राज्य की जनता और प्रशासन से मिले सहयोग से हम जिंदगी को सामान्य बनाने में जुट गए हैं । बहुत जल्द इसकी गति तेज हो जाएगी । इस मौके पर मनिका के विधायक और जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे ।

Also Read
[pro_ad_display_adzone id="49171"]

-sponsored-

स्वतंत्रता सेनानी टाटा भगत संघ ने मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा
मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन से नेतरहाट में भारतीय राष्ट्रीय स्वतंत्रता सेनानी  टाना भगत संघ की गुमला जिला समीति के प्रतिनिधियों ने मुलाकात कर मांग पत्र सौपा । उन्होंने सी एन टी एक्ट 1908 के तहत टाना भगतों के लिए जिन अधिकारों का प्रावधान किया गया है ,उसे देने की दिशा में पहल करते का आग्रह मुख्यमंत्री से  किया । उन्होंने टाना भगतों के सामाजिक और सांस्कृतिक विरासत को बचाने के लिए सरकार से  पहल करने को भी कहा । मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल को इस दिशा में उचित  कारवाई करने का भरोसा दिया ।

;

-sponsored-

Comments are closed.