City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में सुबह-सुबह महसूस किए गए भूकंप के झटके.

, 4.3 रही तीव्रता

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक बिहार में बुधवार की सुबह सुबह भूकंप के झटके मह्सुश किये गये. करीब 5 बजकर 35 मिनट पर झटके महसूस किये गए. रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने भूकंप से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की पुष्टि नहीं की है. भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक जमीन की सतह से करीब 10 किलोमीटर की गहराई में भूकंप का केंद्र था. बिहार के अररिया जिले में बुधवार की सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किये गए.

पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत के अलग-अलग राज्यों में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं.बीते रविवार और सोमवार के दरम्यानी रात 2 बजकर 26 मिनट पर अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में भूकंप के तेज झटके महसूस किये गए थे. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 रही थी. भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक इसका केंद्र कैंपबेल खाड़ी से 220 किलोमीटर उत्तर में जमीन की सतह से करीब 32 किलोमीटर की गहराई में था. इस भूकंप से जान-मान के किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं थी. अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में पिछले 24 घंटों के भीतर भूकंप का यह तीसरा झटका महसूस किया गया था.

पश्चिमी नेपाल में मंगलवार को 4.1 तीव्रता का भूकंप आया जिसमें जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई सूचना नहीं है. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के अनुसार, भूकंप का केंद्र काठमांडू से 140 किमी पश्चिम में गोरखा जिले के बलुवा क्षेत्र में था. भूकंप स्थानीय समयानुसार शाम 6:50 बजे आया. अधिकारियों के अनुसार, पड़ोसी लामजुंग और तन्हु जिलों में भी 4.1 तीव्रता का भूकंप महसूस किया गया. हालांकि, भूकंप से किसी तरह के नुकसान या किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.