पटना कॉलेज के चारों हॉस्टल सील, 26 छात्र निष्कासित.

सिटी पोस्ट लाइव : गुरुवार को विश्वविद्यालय प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया.गुरुवार की शाम पटना कालेज के मिंटो, जैक्सन, इकाबाल व नदवी हास्टल को सील कर दिया गया.हास्टल के छात्रों के बीच सोमवार को बमबाजी, गोलबारी, मारपीट आदि में नामजद आरोपित 26 विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय प्रशासन ने निलंबित कर दिया है.निलंबित छात्र कक्षा और परीक्षा में शामिल नहीं हो सकते हैं.

 पटना विधि कालेज के पूर्व प्राचार्य प्रो. मोहम्मद शरीफ के नेतृत्व में गठित जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर निलंबन की कारवाई आगे भी की जायेगी.राजभवन की सख्ती के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल से बनाए गए वीडियो से मारपीट करने वाले छात्रों को चिह्नित कर रहा है. विभिन्न हास्टल में रहने वाले छात्रों ने एक-दूसरे के विरुद्ध पीरबहोर थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है.

विश्वविद्यालय प्रशासन ने गुरुवार की शाम 5:00 बजे तक हास्टल में रह रहे सभी छात्रों को समान के साथ खाली कर देने का निर्देश दिया था. परिसर स्थित चारों हास्टल को सील करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गए थे.सभी छात्र शाम 5:00 बजे से काफी पहले ही हास्टल खाली कर चुके थे. पटना कालेज के विद्यार्थियों का कहना है कि घटना को कुछ लोग धार्मिक कोण देने का प्रयास कर रहे हैं.

patna college