पांचों सीट पर BJP के लिए ‘कमल’ खिला पाएंगे चिराग?

ताजा सर्वे ने चौंकाया, पांचों सीटों पर चुनाव जीत सकते हैं चिराग पासवान, जानिये क्या है हाल.

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार की  40 सीटों में से 4 सीटों पर कल वोटिंग होना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले चरण के चुनाव को लेकर बिहार में धुवांधार चुनाव प्राचार किया.मोदी के चुनाव प्रचार से NDA प्रत्याशियों के बहुत लाभ होता दिखाई दे रहा है.चुनावी सर्वे के अनुसार लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग में NDA के उम्मीदवार सभी सीटों पट मैदान मार सकते हैं. एबीपी सी-वोटर के ओपिनियन पोल के अनुसार चिराग पासवान की पार्टी लोजपा (रामविलास) अपनी सभी पांच सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है.

 एनडीए ने सहयोगी चिराग पासवान को पांच सीटें दी हैं. ओपिनियन पोल के अनुमान के मुताबिक, चिराग पासवान अपनी पांचों सीटों हाजीपुर, वैशाली, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई में बीजेपी के लिए ‘कमल’ खिला सकते हैं. लोजपा (रामविलास) के राष्ट्रीय चिराग पासवान इस बार अपने पिता की सीट हाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.अपनी जमुई सीट से चिराग ने अपने जीजा अरुण भारती को मैदान में उतारा है.समस्तीपुर से जेडीयू कोटे से मंत्री अशोक चौधरी की बेटी शांभवी चौधरी को चिराग ने प्रत्याशी बनाया  है. खगड़िया सीट से राजेश वर्मा को और वैशाली सीट से चुनाव जीत चुकीं वीणा देवी को फिर से मैदान में उतारा है. बिहार एनडीए की तो एनडीए 40 में से 33 सीटें जीत सकती है. जबकि ‘इंडिया’ गठबंधन को 6 से 7 सीटें मिलने का अनुमान है.

सिटी पोस्ट लाइव के रैंडम सर्वे के अनुसार पहले चरण की चार सीटों में से दो सीटों पर NDA पीच्द सकता है.औरंगाबाद और गया में कांटे का मुकाबला है.औरंगाबाद में  मोदी लहर तभी कामयाब हो पायेगा जब कुशवाहा RJD प्रत्याशी के पक्ष में गोलबंद नहीं होगें.गया में अगर जीतन राम मांझी के पक्ष में  मांझी समाज के वोटर गोलबंद रहे और भूमिहार ब्राहमण वोटों में बिखराव नहीं हुआ तभी जीत हो पायेगी.

CHIRAG PASWAN