तेजस्वी के लौटने के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार.

 

सिटी पोस्ट लाइव : राहुल गांधी के साथ दिल्ली में लालू यादव से मुलाक़ात के बाद बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह का एक बड़ा बयान सामने आया है. मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देर  पर अखिलेश सिंह ने कहा है कि कांग्रेस को नजरअंदाज कर कैसे सब कुछ चल सकता है. अखिलेश सिंह ने कहा कि शुक्रवार को दिल्ली में राहुल गांधी और लालू प्रसाद यादव के बीच जो मुलाकात हुई उसमें मंत्रिमंडल विस्तार पर भी चर्चा हुई है. तेजस्वी यादव के बिहार आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मुद्दे पर बातचीत होगी और कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा.

 

कैबिनेट विस्तार में हो रही देरी को लेकर अखिलेश प्रसाद सिंह कोई स्पष्ट जबाब नहीं दे सके. बिहार कांग्रेस अध्यक्ष ने बिहार में निगम बोर्ड वोटों के पुनर्गठन में कांग्रेस की भागीदारी नहीं होने को लेकर भी सफाई दी,उहोने  कहा कि अभी सभी निगम और बोर्डो का गठन नहीं हुआ है और बहुत जल्द निगम और बड़ों का गठन होगा. उसमें कांग्रेस को भी भागीदारी मिलेगी. वहीं विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा, इस सवाल पर अखिलेश सिंह ने दो टूक शब्दों में कहा कि प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा यह तय करना बिहार कांग्रेस का काम नहीं है.

 

उन्होंने कहा कि INDIA की बैठक में प्रधानमंत्री का चेहरा तय किया जाएगा. सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को राहत मिलने के मामले में अखिलेश सिंह ने कहा कि इससे कांग्रेस जनों में गांव-गांव तक खुशी की लहर फैल गई है. अखिलेश सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह साबित हो गया है कि सत्य परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं हो सकता है.अखिलेश सिंह ने कहा कि  सबको अपने-अपने नेता की प्रसिद्धि और गुणों के बारे में प्रचार करने का अधिकार है. जैसे हम लोग नीतीश कुमार को इस पद के लिए उपयुक्त मानते हैं. उन पर कोई आरोप नहीं है. उसी तरह कांग्रेस पार्टी व अन्य दल के कार्यकर्ताओं को अपने नेता के गुणों को प्रचार-प्रसार करने में कोई दिक्कत नहीं है.

BIHAR CONGRESS