छठी कक्षा की छात्रा ने ‘नोट’ लिखकर थर्ड फ्लोर से लगाई छलांग.

सिटी पोस्ट लाइव :रांची के सेक्रेड हार्ट स्कूल की  छठी कक्षा की छात्रा ने आत्महत्या कर ली है. छात्रा ने आत्महत्या के इरादे से स्कूल की छत  से छलांग लगा दी. स्कूल परिसर मे अफरातफरी मच गई. स्कूल में तीसरे तल्ले से छलांग लगाने के बाद गंभीर रूप से घायल छात्रा को आनन फानन मे अस्पताल पहुंचाया गया. जहां उसका इलाज आईसीयू मे किया जा रहा है. छात्रा अपने स्कूल के नोटबुक पर एक नोट छोड़ रखा है, जिसमें परीक्षा के परिणाम और 2023 का यह साल उसके लिए किस तरह खराब चल रहा है, इस बात का जिक्र किया गया है. शुक्रवार को स्कूल के छत से कूदने से पहले छात्रा ने 03 बार छत पर जाने की कोशिश की और अखिरकार वह करीब 11 बजे छत पर पहुंचने में सफल रही. कूदने के बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गई जिनमें बाद रांची के पारस हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है.

 

सूत्रों के मुताबिक स्कूल में तीसरे तल्ले से छलांग लगाने वाली छात्रा के स्कूल बैग से एक सुसाइड नोट भी लिखा है, जिसमें लिखा है- “आइ एम डाइंग बिकॉज डेथ, पारिवारिक समस्या, स्कूल और पढ़ाई के प्रेशर के कारण जीना नहीं चाहती.”घटना की जानकारी मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन और तुपुदाना ओपी की पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है. घटना को लेकर एफएसएल की एक टीम ने भी स्कूल परिसर में मामले की जांच की. इस दौरान स्कूल के दूसरे तले की छत और जमीन की दूरी को नापा गया. एफएसएल की टीम की ओर से फोटोग्राफी भी कराई गई. छत पर जो दरवाजा लगा था उसे रस्सी के सहारे से बांधा गया था. उस रस्सी को काटने में भी छात्रा सफ़ल हो गई और फिर छत पर जाकर छलांग लगा दी. वही छत पर जाने की उसकी तस्वीर सीसीटीवी मे भी कैद हुई है.

 

हटिया के डीएसपी राज मित्रा ने बताया कि छात्रा के छत से गिरने की वज़ह वो गंभीर रूप से जख्मी हो गई. फ़िलहाल उसका इलाज चल रहा है. घटना से स्कूल में पढ़ने वाले अन्य बच्चों में भी तनाव और भय का माहौल है.सभी मानसिक समस्याओं का इलाज हो सकता है. मनोचिकित्सक की मदद से आपको तुरंत मदद मिल सकती है. इसके लिए कई हेल्पलाइन नंबर्स हैं जहां आप संपर्क कर सकते हैं.

Ranchi Newsstudent suicide