CM केजरीवाल आज हो सकते हैं गिरफ्तार.

सिटी पोस्ट लाइव :दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज गुरुवार (4 जनवरी) को गिरफ्तार हो सकते हैं. दिल्‍ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने बुधवार (3 जनवरी) देर रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्‍स पर इसकी आशंका जताई.आतिशी ने अपने पोस्ट में लिखा- खबर आ रही है कि अरविंद केजरीवाल के आवास पर कल सुबह ईडी की रेड पड़ेगी. गिरफ्तारी की संभावना भी है. सौरभ भारद्वाज ने लिखा- कल सुबह सीएम केजरीवाल के घर ईडी उन्हें गिरफ्तार करने वाली है.

दिल्ली शराब नीति केस में ईडी ने केजरीवाल को तीसरी बार समन भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया था.लेकिन  केजरीवाल पेश नहीं हुए. उनकी तरफ से ईडी को कहा गया कि वे राज्यसभा चुनाव और गणतंत्र दिवस की तैयारियों में व्यस्त हैं. उनसे जो भी पूछना हो लिखित में भेज दें.इसके पहले ईडी ने 2 नवंबर और 21 दिसंबर को उन्हें पेश होने को कहा था. तब, केजरीवाल ने इन दोनों समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बताया और ईडी के सामने पेश होने से इनकार कर दिया. 21 दिसंबर का समन मिलने के बाद केजरीवाल 10 दिन के विपश्यना के लिए पंजाब के होशियारपुर चले गए थे.

इससे पहले दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने बुधवार को कहा था कि ईडी ने सीएम केजरीवाल के बार-बार लिखित अनुरोधों का जवाब नहीं दिया है, जिसमें यह बताने की मांग की गई है कि उन्हें पूछताछ के लिए क्यों बुलाया जा रहा है. आतिशी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने ईडी से बार-बार पूछा कि वह बताएं कि उन्हें पूछताछ के लिए किस हैसियत से बुलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आप इस तरह के नोटिस से नहीं डरती.

arvind kejariwal