बिहार से गायब है ठंड, आज होगी बारिश.

 

सिटी पोस्ट लाइव :कल के बाद  दिसंबर महीने की शुरुआत होने वाली है, लेकिन बिहार में अभीतक ठंड ने दस्तक नहीं दी है.मौसम विभाग के अनुसार  फिलहाल तापमान में गिरावट का कोई आसार नहीं है. बंगाल की खाड़ी में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने के कारण पूर्वा हवा का प्रवाह बढ़ गया है, जिसके कारण न्यूनतम तापमान में गिरावट नहीं हो रही है. यही हाल अगले एक हफ्ते तक रहने का अनुमान है. एक या दो जगहों पर बारिश का पूर्वानुमान  है.

सुबह के समय में राज्य के दक्षिण-पश्चिम एवं दक्षिण-मध्य भाग के एक या दो स्थानों में हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा एवं राज्य के अधिकांश भागों में सुबह के समय हल्के स्तर का कुहासा या धुंध छाए रहने का पूर्वानुमान है. इसके साथ ही अगले 5 दिनों के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नही है.बिहार का अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.  आज यानी कि गुरुवार को कैमूर और रोहतास जिलों के एक या दो स्थानों में वर्षा की संभावना है.

पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के मौसम आम तौर पर शुष्क बना रहा. बिहार का अधिकतम तापमान 32°C मोतिहारी में दर्ज किया गया.  न्यूनतम तापमान 13.5°C डेहरी में दर्ज किया गया.राज्य का औसत अधिकतम तापमान 28.8°C और औसत न्यूनतम तापमान 16.8°C दर्ज हुआ. हल्के स्तर का कोहरा पटना और गया में वहींराज्य के आधिकांश हिस्सों में सुबह के दौरान धुंध छाया रहा.

BIHAR Weather Update