24 जनवरी तक बिहार में रहेगा ठंड का प्रकोप.

IMD ने दी ये चेतावनी, 24 जनवरी तक भीषण कोल्ड डे, कनकनी-ठंड से राहत नहीं, बारिश अलर्ट जारी.

 

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में  बर्फीली पछुआ हवा की वजह से शीत लहर का प्रकोप बना हुआ है. धुंध और पछुआ हवा की वजह से  ठिठुरन कम होने का नाम नहीं ले रही है. मौसम विभाग के अनुसार पटना समेत पूरे बिहार में कनकनी से फिलहाल राहत नहीं मिलेगी. 24 जनवरी तक कोल्ड डे को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 24 जनवरी बाद ही मौसम में सुधार होने की संभावना है. हालांकि 19 जनवरी के दिन में हल्की धूप निकलने से पूर्णिया को छोड़कर पूरे बिहार में दिन के समय तापमान में 3 डिग्री तक बढ़ोतरी दर्ज की गई. जिससे लोगों को थोड़ी राहत नसीब हुई.आज दिन का तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, लेकिन घना कुहासा और शीत दिवस से फिलहाल कोई राहत नहीं मिलने वाली है.

आज बिहार के सभी जिलों में घनघोर कुहासा के साथ भीषण शीत दिवस जैसी स्थिति बनी रहेगी. इसको लेकर मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. इसके साथ ही आज रात के तापमान में भी दो से तीन डिग्री की गिरावट होने की संभावना है.आज पूरे बिहार का न्यूनतम तापमान 06 से 08 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. 19 जनवरी को मोतीहारी, बक्सर, जीरादेई, अगवानपुर, गया, डेहरी, कैमूर, औरंगाबाद में भीषण कोल्ड डे दर्ज किया गया.

 छपरा, फॉरबिसगंज में शीत दिवस दर्ज किया गया. इसके साथ ही 19 जनवरी को बिहार के 10 जिलों का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया.वहीं पूरे बिहार का रात्रि के समय का तापमान 10.6°C दर्ज किया है. सबसे ठंडी रात बक्सर में दर्ज किया गया. आज रात्रि के समय तापमान में भारी गिरावट की संभावना है.

19 जनवरी की सुबह सुबह 9.45 बजे विजिबिलिटी 1000 मीटर होने के बाद विस्तारा की फ्लाइट पटना एयरपोर्ट पर 9.53 बजे लैंड हुई. सुबह की हैदराबाद, दिल्ली, रांची की 3 फ्लाइट रद्द रही. उधर कोहरे के कारण पटना जंक्शन से खुलने और गुजरने वाली ट्रेनों की चाल बिगड़ गई है. हालांकि आज दिन में धूप निकलने से थोड़ी राहत मिली है. दिन के तापमान में सबसे ज्यादा 5 डिग्री की बढ़ोतरी शेखपुरा में दर्ज किया गया. दिन में सबसे ज्यादा नवादा का तापमान 19.8 डिग्री रहा. पूरे बिहार का तापमान 16 से 28 डिग्री के बीच दर्ज किया गया.

Cold Weather Alert