बिहार में बढ़ेगी ठंड और छाएगा घना कोहरा.

सिटी पोस्ट लाइव : नए साल में बिहार के लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है. पिछले कई दिनों से बिहार में  धूप नहीं निकली है. अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है.मौसम विभाग के अनुसार  आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट होने की संभावना है.  कोहरा का कहर भी जारी रहेगा.मौसम विज्ञान केंद्र से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज सुबह से ही राज्य के अधिकांश हिस्सों में घना कुहासा छाया हुआ है. अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.

अगले 4 दिनों के दौरान तापमान में 2-3°C की कमी होने का पूर्वानुमान है. इसका मतलब यह हुआ कि ठंड के लिहाज से यह हफ्ता कंपकंपी वाला होने वाला है. राज्य में सतही पछुआ और उत्तरी पछुआ हवा का प्रवाह जारी है. एक चक्रवाती परिसंचरण अब समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश पर स्थित है. कुहासे में वृद्धि होने की संभावना है. अधिकतम तापमान 20 से 22°C और न्यूनतम तापमान 10 से 12°C के बीच रहने का पूर्वानुमान है. राजधानी सहित अधिकांश जिलों मे घना कोहरा छाया हुआ है, जबकि धूप नदारद है.

विगत 24 घंटों के दौरान प्रदेश के दक्षिण-पश्चिम भाग के एक या दो स्थानों में हल्की वर्षा दर्ज की गई जबकि राज्य के शेष भागों का मौसम आमतौर से शुष्क रहा. प्रमुख रुप से वर्षा शेरघाटी में 1.2 मिमी, गया एयरपोर्ट पर 0.6 मिमी दर्ज की गई. जबकि राज्य के शेष भागों का मौसम आमतौर से शुष्क बना रहा.

BIHAR Weather Update