निषादों की एकता देख दिल्ली की कुर्सी हिल रही है.

 

सिटी पोस्ट लाइव : विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के सुप्रीमो  पूर्व मंत्री मुकेश सहनी अपने निषाद आरक्षण संकल्प यात्रा में उमड़ रही भीड़ से बहुत उत्साहित  हैं.उन्होंने बुधवार को कहा कि  जिस प्रकार इस संकल्प यात्रा में निषादों का जनसैलाब उमड़ रहा है  दिल्ली की कुर्सी हिलने लगी है. बुधवार को बक्सर में लोगों को संबोधित करते हुए बिहार के पूर्व मंत्री ने कहा कि पिछले नौ वर्षों से आरक्षण के लिए संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने लोगों में विश्वास जगाते हुए कहा कि पूर्वजों ने पौने दो सौ साल संघर्ष और लड़ाई के बाद ही देश को आजाद करवाया था. आज हमें भी अपने अधिकार के लिए संघर्ष करना होगा.

सहनी ने बक्सर की धरती को नमन करते हुए कहा कि इस धरती पर भगवान राम ने कभी ताड़का का वध किया था. उन्होंने कहा कि भगवान राम की नैया को भी निषाद ने पार किया था. इस दौरान सहनी ने लोगों के बेहतर भविष्य के लिए, अपने हक और अधिकार के लिए संघर्ष के लिए हाथों में गंगा जल देकर संकल्प भी करवाया. उन्होंने लोगों को ललकारते हुए कहा कि अपने संघर्ष की बदौलत हम आरक्षण लेकर रहेंगे.

यात्रा पुराना भोजपुर खेल मैदान से शुरू हुई. उसके बाद यह यात्रा मल्हचकिया दुर्गा मंदिर, चौसा हाई स्कूल खेल मैदान होते हुए समहुता शेरशाह के पोखरा पहुंचा. इस दौरान सभी स्थानों पर सहनी का जोरदार स्वागत किया गया. उन्होंने लोगों में जोश भरते हुए कहा कि अपने अधिकार की लड़ाई हमे खुद लड़नी होगी. अपने अधिकार के लिए संघर्ष करना होगा. अन्य प्रदेशों में आरक्षण है लेकिन यूपी, बिहार और झारखंड में हमारे समाज के लोगों के पास आरक्षण नहीं है. सहनी ने कहा कि यह आपकी ताकत का परिणाम है कि पहले निषाद को एक टिकट पाने के लिए वर्षों दौड़ना पड़ता था लेकिन आज एक निषाद का बेटा टिकट बांट रहा है.

mukesh sahani