पटना के DM को लगा डेंगू का डंक,पटना में तेज है संक्रमण.

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी में डेंगू का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है.अबतक लगभग 100 लोग डेंगू के शिकार हो चुके हैं.इसमे वैसे लोग शामिल नहीं हैं जो गावों में रहते हैं या फिर घर में रहकर अपना ईलाज करवा रहे हैं.अब तो पटना के DM डॉ. चंद्रशेखर सिंह भी डेंगू की चपेट में आ चुके हैं. डेंगू से संक्रमित होने के कारण उन्हें पारस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अस्पताल पहुंचकर उनका हाल जाना .

पिछले चार दिनों से प्राइवेट हॉस्पिटल में ही उनका इलाज चल रहा है. हॉस्पिटल से जुड़े सूत्रों के अनुसार डॉ. चंद्रशेखर का प्लेटलेट्स काफी कम हो गई था. इस कारण एफेरेसिस मशीन से प्लेटलेट्स निकालकर उन्हें चढ़ाया गया. इसके बाद उनकी हालत में सुधार आया है.सोमवार को उनकी हालत पहले से बेहतर बताई गई है.जिला प्रशासन के अधिकारियों से आधिकारिक तौर पर बात करने की कोशिश की गई, लेकिन किसी भी अधिकारी ने कुछ भी बताने से साफ मना कर दिया.

पटना और इसके आसपास के इलाकों में डेंगू का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. अब तक पटना में डेंगू से 96 लोग संक्रमित पाए गए हैं. रविवार को भी पटना में डेंगू के 6 नए मरीज मिले थे. इनमें तीन बांकीपुर, एक अजीमाबाद, एक NCC अंचल और एक दानापुर के मरीज शामिल हैं. PMCH और NMCH में अब तक 11 मरीज ही भर्ती हुए हैं. प्राइवेट अस्पतालों में अब तक 30 से अधिक मरीज एडमिट होकर अपना इलाज करा रहे हैं. इसमें बेली रोड पर आशियाना मोड़ के पास स्थित एक बड़े प्राइवेट हॉस्पिटल में डेंगू के 5 मरीज एडमिट हैं.

पटना में डेंगू के मरीज पहले नगर निगम के बांकीपुर अंचल के तहत आने वाले इलाकों में मिल रहे थे. इस इलाके से 30 से अधिक मरीज अब तक सामने आ चुके हैं, लेकिन कंकड़बाग का इलाका हॉट स्पॉट बन गया है. अभी इस इलाके से 10 से अधिक मरीज डेंगू के शिकार पाए गए हैं. इस इलाके के एक पैथलैब के अनुसार उनके यहां अभी हर दिन 100 से अधिक बुखार से ग्रसित लोग अपनी जांच कराने आ रहे हैं.इसमें 12 से 15 लोग डेंगू के शिकार पाए जा रहे हैं. अभी तक शहर में बाजार समिति, कुम्हरार, पटना सिटी के लोहरवाघाट, दानापुर, स्टैंडरोड, मसौढ़ी, पटना ग्रामीण, फुलवारीशरीफ, पाटलिपुत्रा अंचल, नया गांव, बांसकोठी, दीघा, गुलजारबाग, इंद्रपुरी, कुम्हरार, एक्जीबिशन रोड और जक्कनपुर इलाकों से डेंगू के मरीज सामने आ चुके हैं.

DENGUE