महिला सिपाही ने ड्यूटी के दौरान लगा ली फांसी.

 

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के समस्तीपुर जिले से ड्यूटी के दौरान महिला पुलिसकर्मी द्वारा ने अपनी जान दे देने की खबर सामने आई है. समस्तीपुर के मुफस्सिल थाना परिसर स्थित डायल 112 कंट्रोल रूम में यह महिला सिपाही ड्यूटी पर तैनात थी.महिला सिपाही 26 वर्षीय अर्चना कुमारी ने कंट्रोल रूम कमरे के अंदर गले में फंदा लगाकर खुदकशी कर ली. डायल 112 के कंट्रोल रूम के अंदर ही कमरे को बंद कर पंखे से फंदे में झूलता उसका शव मिला.स्थानीय पुलिस ने कंट्रोल रूम का कमरा तोड़कर मृतका का शव बाहर निकाला. पुलिस शव कब्जे में लेकर सदर अस्पताल पहुंची, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत्यु घोषित कर दिया.

खुदकशी से पहले मृतका ने अपने पति पुलिसकर्मी सुमन कुमार के व्हाट्सएप पर एक सुसाइड नोट भेज दिया. जिसके बाद पति को इस घटना की जानकारी मिली. उसने स्थानीय पुलिस को इस  घटना की जानकारी दी.मृतका अर्चना कुमारी गया जिला के खिजासराय थाना के मनदेई गांव की रहने वाली थी. दोनों पति-पत्नी समस्तीपुर जिला बल में सिपाही हैं. दो माह पूर्व से मृतका के पति सुमन कुमार सस्पेंड थे. इस कारण वह काफी तनाव में थी. पति ने तनाव के चलते खुदकशी की आशंका जताई है.

 इस मामले में मृतक महिला पुलिसकर्मी अर्चना के पति सुमन ने बताया कि वह पहले किराए के मकान लेकर के रहता था और सरकारी मकान अलॉट करने के लिए आवेदन दिए हुए था. उसके नाम पर पुलिस लाइन में मकान अलॉट हुई और जब वह चाबी लेने के लिए मेजर के पास गए तो ताला तोड़ने का मौखिक आदेश दिया गया, जब वह रूम का ताला तोड़कर उसमें रहना शुरू किया तो मेजर के द्वारा शिकायत की गई और उसे सस्पेंड कर दिया गया.अर्चना के पति ने पुलिस लाइन के मेजर नयन कुमार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. सुमन ने बताया कि मिठाई और पैसा उसे हर महीने चाहिए था. मेजर के ऊपर साजिश रचने और सस्पेंड करने का गंभीर आरोप लगाया गया है.

SUICIDE