नए साल में शुरू होगा गायघाट टू कंगन घाट मरीन ड्राइव.

सिटी पोस्ट लाइव : गंगा  मरीन ड्राइव फेज तीन के अन्तर्गत गाय घाट से कंगन घाट के बीच जेपी गंगा पथ पर वाहनों का परिचालन नए साल से शुरू हो जाएगा. इस मार्ग के चालू होते ही पटना सिटी की सबसे बड़ी जाम की समस्या का लगभग अंत हो जाएगा. गायघाट से भद्रघाट को जोड़ते हुए स्पैन पर सेगमेंट रखने का काम महावीर घाट के करीब तक हो चुका है. यहां से मीतन घाट के बीच पाया संख्या 150 से लेकर 162 यानी केवल एक दर्जन पिलर पर ही सेगमेंट रखा जाना है.

 

मीतन घाट से लेकर कंगन घाट तक मरीन ड्राइव वाहनों के परिचालन के लिए पूरी तरह से करीब तैयार हो चुका है.कंगन घाट में डाउन रैंप बन चुका है. सुरक्षा का ध्यान रखते हुए इसकी घेराबंदी लोहे की रेलिंग से की गयी है. भद्रघाट से कंगन घाट के जुड़ते ही गायघाट से गांधी मैदान के बीच जेपी पथ के दोनों लेन पर वाहनों का परिचालन शुरू हो जाएगा. कंगन घाट डाउन रैंप को झाऊगंज होते हुए अशोक राजपथ से जोड़ने के लिए जिला प्रशासन रास्तों से जुड़े मामले में कार्रवाई कर रहा है.

 

गायघाट से कंगन घाट के बीच जेपी पथ पर वाहनों का परिचालन शुरू हो जाने से दीघा से कंगन घाट के बीच की लगभग सत्रह किलोमीटर की दूरी मिनटों में लोग तय कर पायेगें. तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब, प्रकाश पुंज, चौक शिकारपुर होते हुए राष्ट्रीय उच्च पथ संख्या तीस, दीदारगंज आदि पहुंचना बेहद आसान हो जाएगा.

ganga MARINE DRIVE