बिहार में मिचौंग तूफान का असर, बारिश का अलर्ट जारी 

सिटी पोस्ट लाइव : बंगाल की खाड़ी में बना चक्रवातीय तूफान मिचौंग आज 5 दिसंबर की पूर्वाह्न के दौरान बापटला के करीब दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करेगा. चक्रवाती तूफान के प्रभाव से कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, लखीसराय, जमुई, बांका, मुंगेर में आज हल्के से मध्यम स्तर का वर्षा होने की संभावना है. इसके साथ ही मगंलवार की सुबह राज्य के अधिकांश भागों में हल्के स्तर का कुहासा देखा गया.

मौसम विज्ञान केंद्र के  अनुसार आज यानी 05 दिसंबर को बिहार का अधिकतम तापमान 28 से 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 16 से 18 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. अगले 5 दिनों के दौरान राज्य के न्यूनतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है.पटना में आज का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. सुबह के समय हल्के से मध्यम स्तर का कुहासा छाया रहा. वहीं दिन में आंशिक बादल छाये रहने की संभावना है.

दिसंबर माह के दौरान पटना में अबतक का सबसे सर्वाधिक अधिकतम तापमान 32.0°C 03 दिसंबर को दर्ज किया गया. इससे पहले 03 दिसंबर 2005 में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 29.3°C दर्ज किया गया था.पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य का मौसम आम तौर पर शुष्क रहा. राज्य का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस वैशाली में दर्ज हुआ वहीं न्यूनतम तापमान 13.8°C सबौर में दर्ज हुआ. राज्य के गया और पूर्णिया में हल्के स्तर का कुहासा छाया रहा.

BIHAR Weather Update