IND vs AUS: जानें किसका पलड़ा रहा भारी.

रोहित शर्मा बदल सकते हैं इतिहास, गांगुली और धोनीने जो नहीं कर सके वो करके बढ़ा सकते हैं मान.

 

सिटी पोस्ट लाइव : अबसे कुछ ही देर में आज  भारतीय टीम का वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला शुरू होगा.अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों की टक्कर होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें इस टूर्नामेंट में शानदार लय में चल रही हैं. ऑस्ट्रेलिया ने लगातार दो हार के साथ शुरुआत की थी लेकिन उसके बाद सभी 8 मुकाबले जीते हैं. भारत टूर्नामेंट का एकमात्र अजेय टीम है. इसी वजह से फाइनल जोरदार होने की उम्मीद है.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल और क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में तो हराया है लेकिन भारत में एक बार भी नहीं हरा पाया है. 2003 में टीम को हार मिली थी. इसी साल ओवल के मैदान पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी थी. अब एक बार फिर फाइनल में दोनों टीमों की टक्कर है. ऑस्ट्रेलिया जहां जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगा तो टीम इंडिया उसे पहली बार आईसीसी इवेंट के फाइनल में हराना चाहेगी.

दरअसल रोहित के मौका है कि फाइनल भारत के लिए शतक जड़ने वाले पहले कप्तान बने। टीम इंडिया चौथी बार विश्व कप के फाइनल में पहुंची है और कभी भी कोई कप्तान खिताबी भिड़ंत में शतक नहीं जमा पाया है। ऐसे में रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका है कि वह फाइनल में शतक जड़कर कमाल धमाल मचा दें।

IND vs AUS: