पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट पर रैंडम जांच के निर्देश.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में कोरोना के संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. दो नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कोरोना की रोकथाम को लेकर शुक्रवार को राज्य के सभी सिविल सर्जनों के साथ समीक्षा की.उन्होंने पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की रैंडम कोविड जांच के निर्देश दिए हैं. सिविल सर्जनों को यह सुनिश्चित करने को कहा गया है कि अस्पताल आने वाले सभी डाक्टर, कर्मचारी और रोगी के साथ उनके स्वजन परिसर में मास्क लगाएं. अस्पतालों में कोविड प्रोटोकाल पालन के निर्देश भी दिए गए हैं.

सिविल सर्जनों को जिले की सभी प्राइवेट पैथोलाजी सहित अन्य जांच केंद्रों और प्राइवेट अस्पतालों में आने वाले सर्दी-खांसी के रोगियों की कोविड जांच की आवश्यकता पर समीक्षा बैठक करने के निर्देश दिए गए.अपर मुख्य सचिव ने कहा कि मास्क पहनने के प्रचलन को एक बार फिर प्रोत्साहित किया जाए और अस्पतालों में आने वाले रोगियों को मास्क पहनने का सुझाव दिया जाए. अस्पतालों में आक्सीजन व दवाओं की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित करें.

मोतिहारी जिले में सर्वाधिक 300 टेस्ट किए गए थे जबकि बेगूसराय में सिर्फ दो की जांच हुई थी. बेगूसराय जिले को टेस्ट की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया.बिहार स्वास्थ्य एवं आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड को कोविड वायरस की जांच करने के लिए वायरल ट्रांसपोर्ट मीडिया (वीटीएम) शनिवार तक सभी जिलों में उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए है.

Corona In Bihar