JDU नेता ने साधा CM -DY CM पर निशाना.

'जब 3% वाला CM बन सकता है और 12% वाला डिप्टी सीएम तो 18% वाला क्यों नहीं' बन सकता.

सिटी पोस्ट लाइव : JDU  के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व राज्य सभा सांसद गुलाम रसूल बालियावी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव पर ही निशाना साध दिया है.मुस्लिम समाज के लिए आबादी के अनुसार हक मांगने के चक्कर में उन्होंने अपने मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री की जाति का नाम लेकर  निशाना साधा है. अब उनके इस बयान के बाद से बिहार की सियासत में हलचल तेज हो गयी है.

 

जातिगत गणना में मुस्लिम आबादी लगभग 18 प्रतिशत बताया गयी है. इसी आंकड़े के आधार पर एदारा ए शरिया तहरीक ए बेदारी कान्फ्रेंस समाज सुधार सम्मेलन के प्रमुख गुलाब रसूल बालियावी के एक मांग कर सियासी हलचल तेज कर दी है. सीतामढ़ी के मुर्गियाचक में 7वें चरण के दौरे के बाद समापन भाषण के दौरान एदारा ए शरिया के अध्यक्ष मौलाना गुलाम रसूल बलियावी मे संबोधित करते हुए कहा कि कोई अपने बेटों के कुर्सी के लिए किसी से हाथ मिला सकता है तो मैं भी अपने नस्लों के मुताबिक के लिए कहीं जा सकता हूं.

 

ग़ुलाम रसूल ने कहा कि बिहार ने सर्वे करके बता दिया है कि जिसकी जितनी संख्या भारी उसकी उतनी बड़ी हिस्सेदारी तो अब हमें भी शासन एवं प्रशासन में हिस्सेदारी चाहिए. अगर 3 प्रतिशत वाला मुख्यमंत्री बन सकता है, 6 प्रतिशत वाला मंत्री और 12 प्रतिशत वाल उपमुख्यमंत्री बन सकता है तो 18 प्रतिशत वाला क्यों नहीं? इस लिए अब वक्त आ गया है कि अपना हक लिया जाए हम किसी के बंधुआ मज़दूर नहीं हैं.बलियावी ने कहा कि तीन राज्यों के चुनाव परिणाम ने बता दिया है कि सेक्युलर कहलाने वाली पार्टियों के पास अपने जात तक वोट नहीं है. सेक्युलर कहलाने वाले लोग हमारे वोट पर नेता बन बैठे हैं.

GULAM RASUL BALIYAVI