डॉ. राजेंद्र प्रसाद के गांव में हो रहा है जीरादेई महोत्सव.

सिटी पोस्ट लाइव : पहलीबार बिहार सरकार को के देश के प्रथम राष्ट्रपति देशरत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद के पैतृक गांव जीरादेई की याद आई है. देशरत्न डॉ. राजेंद्र प्रसाद के पैतृक गांव जीरादेई में पहली बार जीरादेई महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है. इस महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है. जीरादेई में होने वाले महोत्सव को लेकर लोगों में ख़ासा उत्साह देखा जा रहा है.


डीएम मुकुल कुमार गुप्ता ने बताया कि जीरादेई महोत्सव में माल्यार्पण के अलावा भाषण, ग्रीन रूम, स्टॉल, खेलकूद में कबड्डी, बॉलीबाल, कुस्ती का आयोजन होना है. सांस्कृतिक कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजन होगा.  सांस्कृतिक कार्यक्रम को सफलता पूर्वक संचालन कराने के पश्चात पुरस्कार वितरण में मोमेन्टो और प्रशस्ति पत्र वितरण होगा. जीरादेई महोत्सव का आयोजन गणतंत्र भारत के पहले राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद के पैतृक आवास में लगे राजेंद्र बाबू के प्रतिमा पर सुबह 9 बजे माल्यार्पण के बाद शुरू होगा.


जीरादेई महोत्सव के दौरान 11 दिसंबर को सुबह 10:30 बजे खेलकूद का कार्यक्रम आयोजित होगा. जीरादेई पीएचसी के मैदान में 2 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत होगी. इसमें राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के कलाकार प्रस्तुति देंगे. विभिन्न विधाओं में कार्यक्रम प्रस्तुत होने के बाद अव्वल रहने वाले प्रतिभागियों को जिला प्रशासन की ओर से सम्मानित किया जाएगा. महोत्सव को लेकर लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है.

JEERADEI MAHOTSAV