काम पर लौटते ही एक्शन में केके पाठक.

ठंड की वजह से स्कूल बंद करने के जिलाधिकारियों के आदेश को वापस लेने का दे दिया है निर्देश.

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार शिक्षा विभाग के अपर सचिव  केके पाठक लंबी छुट्टी के बाद शनिवार से काम पर लौट गए हैं. बिहार के चर्चित आईएएस केके पाठक काम पर लौटते ही फिर से एक्शन मोड में आ गए हैं.  केके पाठक ने बिहार में बढ़ते ठंड के बिहार के विभिन्न जिलों में स्कूलों को बंद करने के आदेश पर सवाल खड़ा किया है. केके पाठक ने सवाल उठाते हुए स्कूलों को बंद करने के आदेश को तत्काल प्रभाव से वापस लेने का आदेश दिया है. बता दें, बिहार शिक्षा विभाग ने स्कूलों की टाइमिंग सुबह 9 से शाम 5 तक रखी है.

 

दरअसल बिहार की राजधानी पटना समेत कई जिलों में ठंड के कारण वर्ग 8 तक के स्कूलों को बंद किया गया है. केके पाठक ने प्रमंडलीय आयुक्त और जिलाधिकारी के आदेश पर सवाल उठाते हुए शीतलहर को लेकर स्कूल बंद करने के आदेश को गलत बताया है. केके पाठक ने कहा कि बात-बात पर स्कूल बंद करने की परंपरा पर रोक लगना चाहिए. डीएम बिना शिक्षा विभाग के अनुमति के कोई भी आदेश नहीं जारी करें.

 

अब केके पाठक के आदेश को नालंदा डीएम ने चुनौती दी है. डीएम शशांक शुभंकर ने अब 23 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है. दरअसल पहले नालंदा डीएम ने 20 जनवरी तक के लिए स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था. वहीं ठंड के कारण स्कूलों में छुट्टी 23 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई है. डीएम ने प्री स्कूल से लेकर वर्ग 8 तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है. नालंदा जिले में ठंड को देखते हुए आठवीं तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र 23 जनवरी तक बंद रहेंगे. जिलाधिकारी शशांक शुभंकर ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है.

kk PATHAK