नवनियुक्त शिक्षकों को केके पाठक की चेतावनी.

 

सिटी पोस्ट लाइव : शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ट्रेनिंग कर रहे नवनियुक्त शिक्षकों को साफ़ लहजे में चेतावनी दे दी है .केके पाठक ने कहा है कि नवनियुक्त शिक्षकों की  पोस्टिंग गांव-देहात में होने जा रही है.जिनको  गांवों में ड्यूटी नहीं करनी हो, अभी इस्तीफा दे सकते हैं.  एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें केके पाठक नवनियुक्त शिक्षकों को मोटिवेट करने के साथ हड़काते हुए भी दिखाई दे रहे हैं.

 

अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने ट्रेनिंग ले रहे शिक्षकों से कहा है कि आप लोगों की पोस्टिंग दूर देहात में करने जा रहा हूं. आप लोगों को गांव में पढ़ाना है तो पढ़ाएं, नहीं तो ज्वाइनिंग से पहले ही रिजाइन कर दें. दरअसल, अपर मुख्य सचिव अचानक प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शिक्षकों के सेंटर पर पहुंच गए और वहां नवनियुक्त शिक्षकों से बातचीत करने लगे.बातचीत के दौरान वे शिक्षकों को अपने अंदाज में चेताते हुए दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि जिन्हें गांव में नहीं रहना है, उनसे मैं अभी कह रहा हूं कि वे नौकरी अभी छोड़ दें. अगले पांच साल में आप ऐसी शिक्षा दे कि लोग सोचें कि अच्छी पढ़ाई करनी है तो गांव के सरकारी स्कूल में दाखिला ले लें.

 

बिहार लोक सेवा आयोग से चयनित सभी शिक्षकों को टैब दिया जाएगा. बेगूसराय और खगड़िया के शिक्षक प्रशिक्षण संस्थानों का निरीक्षण करने पहुंचे के.के. पाठक ने  कहा कि जो शिक्षक कंप्यूटर चलाना नहीं जानते हैं, वे जल्द सीख लें. गौरतलब है कि ट्रेनिंग कर रहे शिक्षकों की पोस्टिंग की तैयारी चल रही है.प्रशिक्षण केन्द्रों पर लगातार के.के. पाठक पहुँच रहे हैं.

k.k. pathak