ईडी की पूछताछ पर भड़कीं लालू यादव की बेटी.

सिटी पोस्ट लाइव : जमीन के बदले नौकरी मामले में ईडी लालू यादव से पूछताछ कर रही है. लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने ईडी की पूछताछ पर नाराजगी जाहिर की है. उन्होंने सोशल मीडिया पर ये तक कह दिया कि अगर मेरे पापा को आज कुछ हुआ तो इसका जिम्मेदार गिरगिट के साथ साथ सीबीआई-ईडी और इनके मालिक होंगे.ये  घोटाला तब हुआ जब लालू यादव 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री थे. आरोप पत्र में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष के अलावा तत्कालीन रेलवे महाप्रबंधक का नाम भी शामिल है. रेलवे में नियुक्ति दिलाने के बदले में लालू प्रसाद यादव ने कथित तौर पर उम्मीदवारों और उनके परिवार के सदस्यों की जमीनों को अपनी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के नाम पर बिक्री के लिए हस्तांतरित कर दिया.

 

सीबीआई ने नौकरी के बदले जमीन घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद, राबड़ी देवी, उनकी बेटी मीसा भारती और 13 अन्य के खिलाफ पिछले साल अक्टूबर में आरोप पत्र दायर किया था. सीबीआई के अनुसार, लोगों को पहले रेलवे में ग्रुप डी पदों पर स्थानापन्न के रूप में भर्ती किया गया था और जब उनके परिवारों ने जमीन का सौदा किया तो उन्हें नियमित कर दिया गया.रेलवे में नौकरी के बदले रिश्वत लेकर जमीन लेने के आरोप की जांच सीबीआई कर रही है. वहीं, ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रही है। इस मामले में सीबीआई ने आरोप पत्र भी दाखिल किया था.

 

रोहिणी आचार्य ने एक्स पर लिखा, “ये ईडी अफसरों का अमानवीय व्यवहार है. आपको और आपके आका को सब को पता है पापा की हालात कैसी है, वो बिना सहारे चल नहीं सकते फिर भी बिना उनके सहायक को गेट के अंदर घुसने नहीं दिया. अनुरोध करने पर भी आपने मीसा दी या उनके सहायक को नहीं जाने दिया. प्लीज आप लोग मेरी मदद करें.”उन्होंने अगले पोस्ट में लिखा- “अगर मेरे पापा को खरोंच आया तो मेरे से बुरा कोई नहीं होगा mark my words… सब को मालूम है पापा की क्या हालात है… बिना मदद के चल नहीं सकते फिर भी कितना गिरोगे गीदड़ों… ये गुदड़ी का लाल लालू है… शेर अकेला है कमजोर नहीं.”

LALU YADAV