क्लोन एक्सप्रेस में भीषण आग, रिजर्वेशन कोच खाक.

: नई दिल्ली से दरभंगा जा रही

 

सिटी पोस्ट लाइव :नई दिल्ली से दरभंगा जा रही क्लोन एक्सप्रेस में बुधवार को भीषण हादशे की चपेट में आ गई.आग लगने से train का  एक कोच जलकर खाक हो गया. दो अन्य कोचों में भी आग से नुकसान हुआ है. रेलवे के अनुसार यह हादसा दिल्ली हावड़ा रेल मार्ग के सराय भूपत रेलवे स्टेशन पर हुआ. इसमें किसी भी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन रेल यात्रियों का सामान जलकर खाक हुआ है.

उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ के अनुसार जब ट्रेन संख्या 02570 दरभंगा क्लोन स्पेशल उत्तर प्रदेश के सराय भोपत रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी, तो एस 1 कोच में धुआं देखकर स्टेशन मास्टर ने तुरंत ट्रेन रोक दी. सभी यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया. मौके पर पहुंची दमकलों के जरिए आग पर काबू पाया गया और जल्‍द ही ट्रेन को रवाना करने और इस मार्ग पर यातायात बहाल किए जाने की कोशिश हो रही है. अधिकारियों का कहना है कि आग और धुआं देखकर कोच में मौजूद यात्रियों में घबराहट बढ़ गई थी, लेकिन ट्रेन को तुरंत ही रोक लिया गया जिससे बड़ा हादसा नहीं हुआ.

आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि किसी भी या‍त्री को कोई चोट या हताहत नहीं है. ट्रेन शीघ्र ही रवाना होने वाली है. ऐसा भी बताया गया कि किसी यात्री ने मोबाइल चार्जिंग पर लगाया था, उसे आग लगने का कारण बताया जा रहा है. यात्रियों का कहना है कि छठ पर्व के कारण बिहार जा रही सभी ट्रेनों में अपेक्षाकृत बहुत अधिक भीड़ है. क्लोन एक्सप्रेस में भी बड़ी संख्‍या में यात्री मौजूद थे और अगर सतर्कता नहीं बरती जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था. घटना स्‍थल पर रेलवे के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ ही स्‍थानीय प्रशासन के अफसर पहुंच गए हैं.

Etawah Train Accident