5 डिग्री पहुंचा न्यूनतम तापमान, राहत मिलेगी या बढ़ेगी ठंड.

 

सिटी पोस्ट लाइव : पछुआ हवा की वजह से बिहार में  सुबह शाम और रात में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. किशनगंज का न्यूनतम तापमान 5°C के आस पास पहुंच गया है. लेकिन मौसम विभाग के अनुसार अब आने वाले चार से पांच दिनों के दौरान बिहार के लोगों थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. अगले 4 से 5 दिनों के दौरान राज्य के न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान में 2-3 °C के बढ़ोतरी की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार  अगले 24 घंटों के दौरान राज्य का मौसम आमतौर पर शुष्क रहेगा. तापमान में बढ़ोतरी होने वाली है और ठंडी से फिलहाल कुछ दिनों के लिए राहत मिलने वाली है. हालांकि अगले 2 दिनों के दौरान सुबह के समय राज्य के अधिकांश भागों के एक या दो स्थानों में हल्के से मध्यम स्तर का कोहरा छाए रहने का पूर्वानुमान है.शुक्रवार को बिहार का अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा. न्यूनतम तापमान 12° से 16°C के बीच रहने का आसार है.

पछुआ हवा के प्रवाह से राजधानी सहित जिलों के तापमान में उतार चढ़ाव जारी है. बिहार का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 27°C मोतीहारी और किशनगंज में वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.5°C किशनगंज में दर्ज किया गया. यह अबतक का सबसे कम न्यूनतम तापमान है.बिहार का औसत अधिकतम तापमान 24.2°C और औसत न्यूनतम तापमान 10°C दर्ज किया गया. हल्के स्तर का कुहासा सुबह के समय पूर्णिया और पटना में दर्ज किया गया.

Bihar Weathercold