BJP की महिला सांसद की सीट पर MLA का दावा.

 भाजपा विधायक ने पेश की दावेदारी..संसदीय क्षेत्र में लगवाया बैनर-पोस्टर, पूछने पर कहा- मैं तैयार हूं.

सिटी पोस्ट लाइव :आगामी लोक सभा चुनाव में बीजेपी के कई दिग्गज सांसदों के बेटिकट होने की संभावना है.चर्चा है कि बीजेपी कई वर्तमान सांसदों का टिकेट काट सकती है.जिनके टिकेट काटने की चर्चा है उसमे अश्वनी चौबे,आर.के.सिंह ,रामा देबी,राजीव प्रताप रूडी और रविशंकर प्रसाद के नाम शामिल हैं.अब तो बीजेपी के विधायकों ने टाल ठोकना शुरू कर दिया है.शिवहर लोकसभा सीट लोकसभा क्षेत्र के  एक बीजेपी विधायक ने लोक सभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. महीनों से वे शिवहर लोकसभा क्षेत्र में अपना प्रचार-प्रसार कर रहे हैं.

पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक लाल बाबू गुप्ता शिवहर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे. अंदर ही अंदर तैयारी शुरू कर दी है . वे संसदीय क्षेत्र में बैनर-पोस्टर के माध्यम से मैसेज देने में जुटे हैं. शिवहर लोकसभा क्षेत्र में वे यह बता रहे कि अगर सांसद रमा देवी का टिकट कटता है तो वे भाजपा के सशक्त उम्मीदवार साबित हो सकते हैं. क्षेत्र में वे यह बात कहने से नहीं चूक रहे कि वे भी शिवहर लोस क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए सक्षम हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार  चिरैया के भाजपा विधायक  जिला स्तरीय कोर कमिटी की बैठक में भी अपनी मंशा जाहिर कर चुके हैं.

रमा देवी 2009 में भाजपा में आईं. दल में शामिल होते ही भाजपा नेतृत्व ने उन्हें शिवहर लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया. वे लगातार 2009 से शिवहर लोकसभा से सांसद हैं. इसके पहले रमा देवी 1998 में राजद के टिकट पर मोतिहारी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीतकर संसद पहुंची थी. चिरैया के भाजपा विधायक लाल बाबू गुप्ता को पार्टी ने सबसे चिरैया विस में 2014 में हुए उप चुनाव में टिकट दिया था. तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 2015 के बाद 2020 के विस चुनाव में भी लाल बाबू गुप्ता जीत गए. लिहाजा अब लालू बाबू गुप्ता ने पार्टी के अंदर लोस टिकट की अपनी दावेदारी पेश की है.

RAMA DEVI