केके पाठक से टकरा कर बूरे फंसे MLC.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश पर यूनिवर्सिटी प्रोफेसर और MLC संजय सिंह का पेंशन रोक दिया गया है. इस फैसले से नाराज  संजय सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर के बाहर धरना देने का ऐलान किया है.संजय सिंह यूनिवर्सिटी शिक्षक संघ फुटाब के महासचिव हैं. इसी संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष बहादुर सिन्हा के पेंशन और वेतन पर भी पाठन ने रोक लगाई है. दोनों पर शिक्षा विभाग के दिशा-निर्देशों का विरोध करने और मीडिया में बयानबाजी करने के आरोप में एक्शन लिया गया है.

 

संजय सिंह ने इस आदेश को तुगलकी फरमान बताया है. उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने अपना विरोध दर्ज कराने और धरना देना का फैसला किया है. संजय सिंह राजनीतिक हैसियत रखते हैं. ऐसे में शिक्षा विभाग का यह आदेश बड़ा सियासी मुद्दा बन सकता है.संजय सिंह तिरहुत शिक्षक सीट से एमएलसी हैं और सीपीआई से जुड़े हैं. सीपीआई इंडिया गठबंधन का भी हिस्सा है और बिहार की नीतीश सरकार को बाहर समर्थन दे रही है.

 

संजय सिंह के खिलाफ शिक्षा विभाग का यह फरमान सीपीआई और जेडीयू के बीच बड़े विवाद की वजह बन सकता है.बताया जा रहा है कि शिक्षा विभाग ने पिछले दिनों विश्वविद्यालय को लेकर कुछ दिशा-निर्देश जारी किए थे जिसका विरोध यूनिवर्सिटी शिक्षक संघ ने किया था. इसके बाद ही सिंह और सिन्हा के खिलाफ यह एक्शन लिया गया है.

kk PATHAK