नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को दिखाया आईना.

नीतीश ने लालू राज से की अपने सरकार की तुलना, बोले- पहले कुछ होता था क्या? सब मैंने किया है.

 

सिटी पोस्ट लाइव : पिछले कई दिनों से बोलने से परहेज  कर रहे  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बोले तो हद पार कर गये. उद्यमी योजना के तहत एक दिवसीय उन्मुखीकरण एव प्रथम किस्त वितरण समारोह में नीतीश कुमार ने  बिना नाम लिए लालू राज से अपने सरकार की तुलना करते हुए कहा कि पहले कुछ होता था क्या सब मेरा किया हुआ है? यह सब आइडिया मेरा है, लोग भूलने लगे हैं.मुख्यमंत्री ने राजद कोटे से उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ के बहाने अपरोक्ष तौर पर लालू-तेजस्वी पर भी निशाना साध दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम डिपार्टमेंट से कहते हैं… आप( समीर महासेठ) मंत्री हैं . आप हमारी बात सुनते रहिएगा, तभी तेजी से काम संभव है. उद्यमी योजना की चर्चा करते हुए कहा कि यह सब मेरा आईडिया है. पहले कुछ था ?  हम ही ना शुरू किए हैं, 2005 से. हम जब से आए हैं तब से एक-एक काम कर रहे हैं.

 

नीतीश कुमार ने कहा कि जाति आधारित गणना के जरिए हर जाति की स्थिति की जानकारी सार्वजनिक कर दिया गया अब सबका उत्थान करेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि यह बड़ी खुशी की बात है कि आज बड़ी संख्या में लोगों को काम मिल रहा है. 2018 में मुख्यमंत्री उद्यमी योजना की शुरुआत की गई थी. दो वर्ष में चार हजार छह सौ चौहत्तर युवाओं ने इस योजना का लाभ लिया था. सभी जाति की महिलाओं के लिए योजना में प्रावधान किया गया.

 

इस मौके पर सीएम ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जे देने की मांग करते हुए  कहा कि केंद्र से तो हम यही ना कहते हैं भाई कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे दीजिए ताकि सब लोगों का उत्थान हो सके.मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर विशेष राज का दर्जा जल्दी नहीं देंगे तब हम लोग आंदोलन करेंगे. राज्य के उत्थान के लिए केंद्र साठ प्रतिशत देता है चालीस परसेंट राज्य को ही देना पड़ता है. केंद्र सरकार बिहार को अगर विशेष राज्य का दर्जा नहीं देते तो हम घूम-घूम कर यही कहेंगे कि केंद्र बिहार का विकास नहीं करना चाहता है.हम तो अपने सभी अधिकारियों को बोल दिये है घूम-घूम कर बताइए हमलोग राज्य के उत्थान के लिए कितना काम कर रहे हैं.

CM Nitish Kumar