साइक्लोन को लेकर कई ट्रेनों का परिचालन रद्द .

साइक्लोन को लेकर रेलवे का बड़ा फैसला, इस तारीख को नहीं चलेगी ये ट्रेनें.

 

सिटी पोस्ट लाइव :दक्षिण भारत के दो राज्य तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ का  कहर जारी है. दोनों राज्यों में कई शहरों में बारिश के बाद हालात बेहद खराब है. प्रशासन ने एक तरफ यहां सभी स्कूलों को बंद कर दिया है.मौसम विभाग ने चक्रवात की चेतावनी जारी की है. चेन्नई के कई शहरों में एनडीआरएफ को स्टैंडबाई पर रखा गया है तो वहीं मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की हिदायत दी गई है.

साइक्लोन मिचौंग के खतरे को देखते हुए रेलवे ने भी बड़े निर्णय लिए हैं और 15 से अधिक ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया है या उनके रूट को डाइवर्ट कर दिया गया है. इनमें से कई ट्रेनें जसीडीह-किउल रेलखंड की भी है.रेलवे ने साइक्लोन मिचौंग को लेकर जिन ट्रेनों को रद्द किया है उसमें जसीडीह-किउल रेलखंड पर चलने वाली ट्रेन भी शामिल हैं. रेलवे ने 4 दिसंबर को एर्नाकुलम से खुलने वाली गाड़ी संख्या-22643 एर्नाकुलम-पटना एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है.

7 दिसंबर को पटना से खुलने वाली गाड़ी संख्या-22644 पटना-एर्नाकुलम एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है. दोनों ट्रेन है झाझा के रास्ते एर्नाकुलम और पटना तक जाती हैं. इन दोनों ट्रेनों के रद्द होने से इस रेल खंड पर आवागमन करने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

रेलवे ने इसके अलावा दक्षिण भारत जाने वाली 17 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया है. जो दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत आता है. इसके अलावा अलग-अलग रेल मंडल के अंतर्गत भी ट्रेनों को रद्द किया गया है. तो अगर आप भी इन तारीखों को दक्षिण भारत जाने की योजना बना रहे हैं तो एक बार इस पूरी लिस्ट को जरूर देख लें, कहीं आपका ट्रेन भी रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट में शामिल तो नहीं है.दानापुर रेल मंडल के मुख्य सूचना पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि साइक्लोन के खतरे को देखते हुए इन सभी ट्रेनों को रद्द किया गया है. अगले आदेश के बाद सभी ट्रेनों को दोबारा चालू कर दिया जाएगा

train