पटना ट्रैफिक ADG की गाड़ी का कट गया चालान.

सिटी पोस्ट लाइव : राजधानी में इन दिनों ट्रैफिक नियमों को लेकर विशेष  सख्ती बरती जा रही है. ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ लगातार चालान काटा जा रहा है.दो दिन से सोशल मीडिया पर एक वीडियो हो रहा था, जिसमें ट्रैफिक एडीजी की गाड़ी में सवार बॉडीगार्ड ने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी. ट्रैफिक पुलिस ने वीडियो को संज्ञान में लेते हुए संबंधित वाहन संख्या के खिलाफ चालान निर्गत कर दिया. जुर्माने के रूप में एक हजार रुपये वसूल कर लिये.

18 जुलाई को एडीजी ट्रैफिक ने गांधी मैदान स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे थे. तब उन्होंने राजधानी में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही थी.निरीक्षण कर लौटने के दौरान, किसी ने उनकी गाड़ी का वीडियो बना लिया, जिसमें अंगरक्षक ने सीट बेल्ट नहीं पहनी हुई थी.

 

गुरुवार को एचएचडी मशीन से 269 वाहनों से 05 लाख 11 हजार रुपये की जुर्माना राशि वसूल की गई. इसके साथ ही चेकिंग प्वाइंट मीठापुर और जीरोमाइल यातायात पोस्ट पर विशेष अभियान चलाया गया. इस दौरान 69 वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई.गौरतलब है कि आजकल हर रोज लाखों रूपये का ऑनलाइन चालान कट रहा है.

patna traffic police