अयोध्या में महावीर मंदिर की ओर से राम रसाेई की शुरूआत.

पटना के महावीर मंदिर ने अयोध्‍या राम मंदिर निर्माण में दिए 10 करोड़ रुपये, सौंपा आखिरी चेक.

सिटी पोस्ट लाइव :आज  सोमवार को रामलला अपने दिव्य स्वरूप में श्रीराम जन्म भूमि के नए मंदिर में प्रतिष्ठित हो रहे हैं. एक दिन पूर्व रविवार को पटना के महावीर मंदिर न्यास की ओर से राम मंदिर निर्माण में अपने 10 करोड़ के योगदान को पूरा किया.महावीर मंदिर न्यास के सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्र को दो करोड़ रुपये की अंतिम किस्‍त का चेक सौंपा.आचार्य कुणाल ने नौ नवंबर 2019 को श्रीराम जन्म भूमि के पक्ष में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले आते ही मंदिर की ओर से राम मंदिर निर्माण में 10 करोड़ रुपये की सहयोग राशि देने की घोषणा की थी.

दो अप्रैल 2020 को तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का खाता खुला था. उसी दिन महावीर मंदिर की ओर से दो करोड़ रुपये की पहली किस्‍त दी गई थी. 2021, 22 और 2023 में लगातार दो-दो करोड़ राशि जमा की गई. अंतिम किस्‍त के रूप में दो करोड़ रुपये की सहयोग राशि रविवार को दिया गया.किसी संस्था द्वारा अयोध्या में रामलला के मंदिर निर्माण में सहयोग के तौर पर 10 करोड़ रुपये देने वाला महावीर मंदिर देश का पहला संस्थान बना है. अमावा राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष के परासन की ओर से उनके पौत्र विष्णु परासन और सचिव आचार्य किशोर कुणाल ने स्वर्ण जड़ित तीर-धनुष भेंट किया. कोदंड के नाम से बना धनुष चेन्नई में निर्मित हुआ है. ढाई किलो वजन का तीर-धनुष तांबे के आवरण पर स्वर्ण जड़ित है.

2019 में विवाह पंचमी के दिन से राम रसाेई की शुरूआत अयोध्या में महावीर मंदिर की ओर से हुई थी. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा पर 22 जनवरी से दोनों पहर राम रसोई चलेगी.राम भक्तों को नौ प्रकार के शुद्ध शाकाहारी व्यंजन परोसे जाएंगे. बिहारी शैली में भक्तों को पूछ-पूछकर पूरे अपनत्व के साथ भोजन कराया जाएगा. यहां पर भक्तों को मुफ्त में भोजन कराया जाएगा. राम रसोई के संचालन महावीर मंदिर की आय से होती है.

hanuman mandir