कैमूर में बाढ़ से हालात बेकाबू, अस्पताल में घुसा पानी.

 

सिटी पोस्ट लाइव ; पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश से  कैमूर में बाढ़ की नौबत आ गई है. भभुआ का दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. लोगों को भारी नुकसान और तकलीफ उठानी पड़ रही है. बाढ़ के बाद हालात इस तरह बदहाल हो गया है कि भभुआ के भगवानपुर स्थित सरकारी अस्पताल में एंबुलेंस पानी में तैरता नजर आया. लोग ट्यूब का नाव बनाकर मरीजों को अस्पताल से बाहर निकालते दिखे. सुवरा नदी के तट पर स्थित भगवानपुर प्रखंड का सरकारी अस्पताल और कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय  बारिश के चलते आधी रात को डूब गये.

 

भारी बारिश के चलते सुवरा नदी का रात दो बजे के बाद जलस्तर बढ़ने लगा. लगातार जलस्तर बढ़ने के चलते इलाके में बाढ़ का पानी फैलने लगा. सरकारी अस्पताल में मरीजों का बेड और स्कूल में छात्राओं के क्लास रूम तक पानी भर गया. जिसके चलते अस्पताल और स्कूल में अपराध अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया. हालांकि स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को भी दे दी.स्थानीय वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि बाढ़ की सूचना मिलते हीं कैमूर के डीएम और एसपी दोनों मौके पर पहुंचे. पुलिस ने  पानी में फंसे छात्राओं को कंधे पर बिठाकर बाहर निकाला.

 

स्थानीय लोगों के अनुसार बाढ़ का आलम यह है कि मोहनिया स्थित विद्युत पावर स्टेशन में पानी भर गया है. जिससे तीन दर्जन से अधिक गांव में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई है. बताया जा रहा है कि दुर्गावती नदी में पानी छोड़े जाने के कारण मोहनिया का विद्युत पावर सब स्टेशन डूब गया है. हालांकि विद्युत कर्मी पानी निकालने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं.

bihar flood