ईडी के सामने आज पेश नहीं होगें तेजस्वी यादव.

तेजस्वी यादव ने कहा- ईडी के समन में 'कुछ नया नहीं' है. प्रवर्तन निदेशालय ने किया है समन जारी. कर ते .

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी अब ईडी के सामने पेश नहीं होनेवाले हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के नए समन का  पालन नहीं करने का संकेत देते हुए गुरुवार को उन्होंने कहा कि ईडी के समन में ‘कुछ नया नहीं’ है. यादव ने कहा, ‘समन में कुछ भी नया नहीं है. इन सभी एजेंसियों ईडी, सीबीआई (केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो) और आईटी (आयकर) विभाग ने मुझे पहले भी कई बार बुलाया है .मैं हर बार विधिवत पेश हुआ हूं लेकिन अब ऐसा लगता है कि यह नियमित बात बन गई है.

प्रवर्तन निदेशालय ने नया समन जारी कर तेजस्वी यादव से शुक्रवार को दिल्ली में पेश होने को कहा है.’आरजेडी के युवा नेता ज़मीन के बदले नौकरी घोटाले में जांच एजेंसियों की जांच के दायरे में हैं. ईडी ने यादव के अलावा उनके पिता और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को भी समन जारी किया है. लालू प्रसाद कथित घोटाला होने के समय रेल मंत्री थे. प्रसाद को 27 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा गया है.


आम आदमी पार्टी के संस्थापक केजरीवाल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष गुरुवार को पूछताछ के लिए एक बार फिर पेश नहीं हुए और आरोप लगाया कि समन राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के इशारे पर जारी किए गए हैं, जो विपक्ष की आवाज दबाना चाहते हैं.केजरीवाल को ईडी ने गुरुवार को आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन वह बुधवार को 10 दिवसीय विपश्यना ध्यान सत्र के लिए चले गए.

बिहार के उपमुख्यमंत्री 19 दिसंबर को ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस) गठबंधन की बैठक में शामिल हुए थे. उन्होंने मीडिया के एक वर्ग में आई उन खबरों का खंडन किया कि राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके पिता के बीच खराब संबंधों के कारण कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा बैठक की मीडिया को जानकारी दिये जाने के समय दोनों में से कोई भी वहां मौजूद नहीं था.

tejasvi yadav